September 30, 2024

‘आदिपुरुष’ से भी आगे निकलेगी नितेश तिवारी की ‘रामायण’

0

मुंबई

फिल्म ‘आदिपुरुष’ के बाद अब महाकाव्य रामायण पर एक और फिर बनने जा रही है और इसकी तैयारियां काफी जोर-शोर से शुरू हो चुकी है. फिल्म ‘रामायण’ को नितेश तिवारी बना रहे हैं और खबर है कि इस फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट लीड रोल में होंगे. फिल्म को भव्य दिखाने के लिए इसके VFX पर खास जोर दिया जा रहा है और इसके लिए मशहूर कंपनी ‘डबल निगेटिव’ (DNEG) से संपर्क किया गया है, जो पहले सात बार ऑस्कर जीत चुकी है.

हॉलीवुड की कई फिल्मों के अलावा इस कंपनी ने ‘ब्रह्मास्त्र: पार्ट-1 शिवा’ का VFX  भी तैयार किया था.  मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नितिश तिवारी की इस फिल्म में ऐसे विजुअल्स दिखाने की तैयारी है जो पहले कभी बॉलीवुड फिल्मों में नहीं दिखे. फिल्म में हाई ऑक्टेन विजुअल्स होंगे और दुनिया की सबसे बेहतर वीएफएक्स टीम के प्रोफेशनल्स इसका वीएफएक्स तैयार करेंगे. नमित मल्होत्रा की कंपनी ‘डबल निगेटिव’ इस फिल्म के पहले अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र पार्ट 1 का वीएफएक्स तैयार कर चुकी है, जिसकी काफी तारीफ हुई थी.

इस कंपनी ने हॉलीवुड फिल्म ‘ड्यून’, ‘टेनेट’, ‘इंस्पेशन’, ‘एक्स मशीना’, ‘इंटरस्टेलर’, ‘ब्लेड रनर 2049’ और ‘फर्स्ट मैन’ के लिए 7 बार ऑस्कर का पुरस्कार जीता है. फिल्म ‘रामायण’ की कास्ट को लेकर फिलहाल केवल कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन जल्द ही फिल्म के मेकर्स ऑफिशियली स्टारकास्ट का ऐलान करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि बहुत बड़े स्तर पर और मेगा स्टार कास्ट के साथ फिल्म बनाई जाएगी. इस साल के आखिर से फिल्म की शूटिंग शुरू होने जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *