September 30, 2024

हैरी ब्रूक हुए ऐसे बोल्ड कि बैडलक भी शरमा जाए, खुद गेंदबाज भी रह गया हैरान

0

नई दिल्ली

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का आगाज हो चुका है। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में टॉस जीतकर बैटिंग चुनी और पहले दिन अच्छा स्कोर बनाया। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 78 ओवर में 393/8 पर घोषित की। पहले दिन इंग्लैंड के पारी के साथ-साथ हैरी ब्रूक के आउट होने की काफी चर्चा रही। दरअसल, इंग्लैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज ब्रूक जिस तरह बोल्ड हुए, उसने सभी को दंग कर दिया। वहीं, गेंदबाज नाथन लियोन भी खुद हैरान रह गए। ब्रूक ऐसे बोल्ड हुए कि बैडलक भी शरमा जाए। धाकड़ बल्लेबाज का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उन्होंने 37 गेंदों में 4 चौकों के जरिए 32 रन बनाए।

ब्रूक 38वें ओवर में आउट हुए। उन्होंने स्पिनर लियोन द्वारा डाले गए ओवर की दूसरी गेंद पर अजीबोगरीब तरीके से अपना विकेट गंवाया। ब्रूक को लेग स्‍टंप की लाइन में शॉर्ट लेंथ मिली, जिसमें थोड़ी एक्सट्रा स्पिन और बाउंस थी। उन्होंने बल्ला चलाया लेकिन गेंद से संपर्क नहीं हुआ। गेंद उनके थाई पैड पर जाकर लगी और फिर उनके कंधों से ऊपर चली। विकेटकीपर ने गेंद को पकड़ने का प्रयास किया मगर नाकामी हाथ लगी। हालांकि, गेंद जब नीचे की तरफ आई तो ब्रूक की पीठ से लगने के बाद स्टंप में घुस गई। ऐसे में ब्रूक को पवेलियन लौटना पड़ा और ऑस्ट्रेलियाई खेमा खुशी से झूम उठा।

इंग्लैंड की पारी की बात करें तो पूर्व कप्तान जो रूट ने शानदार शतक ठोका। उन्होंने 152 गेंदों का सामना करने के बाद नाबाद 118 रन बनाए। रूट ने 7 चौके और 4 छक्के लगाए। रूट ने चौथे विकेट के लिए ब्रूक के साथ 51 रन की साझेदारी की। रूट के अलावा सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने 73 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 61 रन जुटाए। विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो 78 गेंदों में 78 रन बनाए। उन्होंने 12 चौके जड़े। ओली पोप ने 44 गेंदों में 31 रन का योगदान दिया। उन्होंने 2 चौके मारे। कप्तान बेन स्टोक्स ने 8 गेंदों में 1 रन बनाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *