September 30, 2024

टी20 ब्लास्ट में पकड़ा गया क्रिकेट के इतिहास का सबसे बेहतरीन कैच? वीडियो देख खुला रह जाएगा आपका भी मुंह

0

नई दिल्ली

क्रिकेट के मैदान पर आपने कई खिलाड़ियों को हवा में डाइव लगाते हुए कुछ अविश्वसनीय कैच पकड़ते हुए देखा होगा, मगर आज हम जो आपके लिए वीडियो लेकर आए हैं उसे देखने के बाद शायद आपका मुंह खुला का खुला रह जाएगा। यह वीडियो इंग्लैंड में जारी टी20 ब्लास्ट का है। ससेक्स के ब्रैड करी ने हैम्पशायर के खिलाफ इस लाजवाब कैच को रातों-रात सुर्खियां बटोरी। उनके शानदार एफर्ट के दम पर ससेक्स 6 रन से मैच जीतने में भी सफल रही। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खिया बटोर रहा है।

यह घटना हैम्पशायर की पारी के 19वें ओवर की है। आखिरी 11 गेंदों पर उन्हें जीत के लिए 23 रनों की दरकार थी। टाइमल मिल्स की गेंद पर बेनी हॉवेल ने 6 रन बटोरने के लिए मिड विकेट की दिशा में बड़ा शॉट खेला। स्क्वॉयर लेग की दिशा में तैनात ब्रैड करी ने अपने बाईं ओर तेजी से दौड़ लगाकर सबसे पहले मैदान को कवर किया, इसके बाद उन्होंने हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से इस अविश्वसनीय कैच को पकड़ा।
 
इस अविश्वसनीय कैच ने मैच का रुख ही पलट दिया। सेट बल्लेबाज बेनी हॉवेल 14 गेंदों पर 25 रन बनाकर आउट हुए। 19वें ओवर में मिल्स ने मात्र 5 रन खर्च करते हुए ससेक्स का एक और कदम जीत की तरफ बढ़ाया। अंतिम ओवर में एरिस्टाइड्स करवेलस ने भले ही 15 रन खर्च किए, मगर उनकी टीम 6 रन से इस मैच को जीतने में कामयाब रही। ब्रैड करी ने अपने इस शानदार कैच के अलावा 4 ओवर के कोटे में 27 रन खर्च कर तीन बड़े विकेट चटकाए। उन्हें इस प्रदर्शन के दम पर मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *