September 30, 2024

तमिलनाडु बीजेपी के सचिव एसजी सूर्या गिरफ्तार, पार्टी बोली- CM स्टालिन ला रहे जंगलराज

0

मदुरै
तमिलनाडु की मदुरै पुलिस ने देर रात राज्य के बीजेपी सचिव एसजी सूर्या को गिरफ्तार कर लिया है। तमिलनाडु भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने दावा किया है कि सूर्या को "सामाजिक मुद्दों पर द्रमुक और उसके गठबंधन दल की दोहरी भूमिका की आलोचना करने" के लिए गिरफ्तार किया गया है। पार्टी ने सूर्या की गिरफ्तारी को स्टालिन राज में जंगलराज बताया है। उन पर आईपीसी की 153 (ए), 505 (1) (बी), 505 (1) (सी) और 66 (डी) आईटी अधिनियम की धाराएं लगाई गई हैं। कुछ सूत्रों ने कहा है कि सूर्या की गिरफ्तारी मदुरै कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) के सांसद सु वेंकटेशन के खिलाफ बयान देने के बाद हुई। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने अभी तक गिरफ्तारी के सही कारण की पुष्टि नहीं की है।

सूर्या ने विश्वनाथन नाम के एक कम्युनिस्ट पार्षद पर एक स्वच्छता कार्यकर्ता को मल से भरे एक नाले को साफ करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया, जिसके परिणामस्वरूप एलर्जी के कारण कार्यकर्ता की मौत हो गई। एमपी वेंकटेशन को लिखे पत्र में, सूर्या ने इस घटना की कड़ी आलोचना की, जिसके बारे में उनके समर्थकों ने दावा किया कि इसी वजह से उनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

बीजेपी ने जताया विरोध
गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने ट्विटर पर गिरफ्तारी की निंदा की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "तमिलनाडु भाजपा के राज्य सचिव श्री एसजी सूर्या की रातोंरात गिरफ्तारी बेहद निंदनीय है। उन्हें सामाजिक मुद्दों पर डीएमके और उसकी गठबंधन पार्टी की दोहरी भूमिका की आलोचना करने के लिए गिरफ्तार किया गया है।" अन्नामलाई ने आगे लिखा, "DMK, विचारों के साथ आलोचना का मुकाबला करने में असमर्थ, असंतुष्टों को गिरफ्तार करती है और उनकी आवाज़ को चुप कराने की कोशिश करती है। तमिलनाडु में सरकार की गतिविधियों की आलोचना करने वाले को गिरफ्तार करने की एक अलोकतांत्रिक प्रवृत्ति है। सरकार को यह याद रखना चाहिए कि सभी विरोधी आवाज़ों को कुचलने की कोशिश की जा रही है। खुद को अभिव्यक्ति की आजादी के रखवाले के रूप में पेश करना ज्यादा समय तक नहीं चलेगा।"

भाजपा नेता ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, "बीजेपी कार्यकर्ताओं को आलोचना का सामना किए बिना लगातार इस तरह गिरफ्तार करना एक निरंकुश प्रवृत्ति है। बीजेपी कार्यकर्ताओं को इस तरह के दमन से पंगु नहीं बनाया जा सकता है। हमारी आवाज हमेशा लोगों के लिए साहसपूर्वक गूंजती रहेगी।" एसजी सूर्या की गिरफ्तारी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राज्य के मंत्री वी सेंथिल बालाजी को नौकरी रैकेट घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किए जाने के कुछ ही दिनों बाद हुई है, जो 2011-16 की एआईएडीएमके सरकार के तहत परिवहन मंत्री के रूप में बालाजी के कार्यकाल से पहले का है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *