September 27, 2024

बच्चों को पढ़ाने वाली शिक्षिका बनी शैतान, टीचर की पिटाई से 12वीं की छात्रा हुई बेहोश

0

सिंगरौली
जिले में एक सरकारी विद्यालय के शिक्षिका के द्वारा छात्रा की पिटाई का मामला सामने आया है। पिटाई के बाद छात्रा के बेहोश होने की खबर से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। बेशर्मी भी इतनी कि बेहोश छात्रा का इलाज कराने के बजाय उसे गाली गलौज देती रही। मामले को तूल पकड़ता देख कलेक्टर ने पूरे मामले पर रिपोर्ट तलब की है। वहीं पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

मामला सिंगरौली जिले के कोतवाली के बैढन सरकारी उच्चतर माध्यमिक कन्या स्कूल का है. 12वीं कक्षा की एक छात्रा ने अपने शिक्षिका जागृति सिंह पर आरोप लगाया कि कक्षा रूम में सबसे आगे वाले सीट पर बैठ गई तो उसकी इतनी ज्‍यादा पिटाई की गई कि वो बेहोश हो गई। बेहोश छात्रा को परिजन इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए। जहां छात्रा के मेडिकल जांच और इलाज कराया गया। पीड़ित छात्रा के परिजन के अनुसार टीचर हमेशा से ही छात्राओं को प्रताड़ित करती है। कक्षा रूम में आगे वाली सीट पर बैठने को लेकर शिक्षिका आग बबूला होकर छात्रा को गाली गलौज और पिटाई कर दी। जिसके बाद बेटी 2 घंटे तक बेहोश रही। साथ में पढ़ने वाली एक छात्रा ने पूरे मामले से परिजनों को अवगत कराया,जिसके बाद परिजन अस्पताल ले गए।

शिक्षिका पर पहले भी आरोप लगे हैं स्कूल प्राचार्य ने जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षिका जागृति सिंह का विवादों से पुराना नाता है। यह कोई पहला मामला नहीं है इसके पहले भी अध्यापिका छात्राओं के साथ गाली गलौज और मारपीट कर प्रताड़ित करती रही है। छात्राओं ने मामले में कलेक्टर सहित थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है। खुद सिंगरौली के जिलाधिकारी राजीव रंजन मीणा ने जिला शिक्षा अधिकारी से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। कलेक्टर ने कड़ी कर्रवाई की बात कही विभाग के अधिकारियों की माने तो सरकारी शिक्षिका के पति नगर निगम में कार्यरत है। उनका जान पहचान जिला कलेक्टर से लेकर विभाग के आलाधिकारियों तक है। इसलिए ये अध्यापिका हमेशा मनमानी करती है। जब मन होता है तब स्कूल आती है, इनके लिए नियम कानून कोई मान्य नही रखता। फिलहाल जिलाधिकारी ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है और जो दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *