September 29, 2024

सगे मामा ने भांजी को किया अगवा, फिर फोन कर मांगे 25 लाख; वजह जानकार हो जाएंगे हैरान

0

नई दिल्ली
12 वर्षीय भांजी का अपहरण कर जीजा को मैसेज भेजकर 25 लाख रुपये की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। रुपये न देने पर उसे जान से मारने की धमकी दी गई। परिजनों ने शुक्रवार देर रात पुलिस को अपहरण की सूचना दी। पुलिस ने सेक्टर-10ए थाने में मामला दर्ज किया। इसके बाद पुलिस और अपराध शाखा की टीमें जांच में जुट गई।

आरोपी चार घंटे बाद गिरफ्तार
पुलिस ने तेजी दिखाते हुए आरोपी को चार घंटे बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने भांजी को सकुशल बरामद कर परिजनों से मिलवाया है। पीड़ित के घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में दिख रहा था कि पीड़ित का साला उनकी बेटी को कैब में बैठाकर ले जा रहा है। आरोपी की पहचान 25 वर्षीय धीरज के रूप में हुई है।

पांच दिन से बहन के घर रुका था आरोपी
आरोपी धीरज ने पुलिस पूछताछ में बताया कि पांच दिन से वह बहन के पास रुका था। उसने शुक्रवार को भांजी से कहा था कि शाम छह बजे घर से बाहर आ जाना और अपने माता-पिता को मत बताना। आरोपी भांजी को एक कैब में बैठाकर फाजिलपुर स्थित एक पीजी में लेकर गया। वहां पर आरोपी ने दोस्त से एक दिन के लिए पीजी लिया हुआ था। वहां पर पहुंच कर उसने अपने जीजा को व्हाट्सऐप पर फोन कर 25 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। रुपये नहीं देने पर बेटी को जान से मारने की धमकी भी दी थी।

तीन नंबरों से कॉल किया
आरोपी ने अपहरण से पहले योजना तैयार की थी। अपने मूल नंबर के बजाए वारदात में तीन नए नंबरों का प्रयोग किया गया था। ताकि वह पकड़ा नहीं जा सके। उन्होंने बताया कि मामले की जांच चल रही है। एसीपी नवीन कुमार ने बताया  कि आरोपी के पास रुपयों की तंगी थी। जितना उसका खर्च था,उसे उतने रुपये घर से नहीं मिलते थे। इसलिए उसने भांजी का अपहरण कर फिरौती मांगी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed