September 29, 2024

अमरनाथ यात्रियों को जम्मू में होटल की एडवांस बुकिंग पर मिलेगी 30% की छूट

0

जम्मू

ऑल जम्मू होटल्स एंड लॉज एसोसिएशन (एजेएचएलए) ने जम्मू में रुकने वाले अमरनाथ तीर्थयात्रियों (Amarnath pilgrims) को होटल की एडवांस बुकिंग करने पर 30 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की है. एजेएचएलए के अध्यक्ष पवन गुप्ता ने कहा, “हमने सद्भावना के रूप में उन अमरनाथ तीर्थयात्रियों को 30 प्रतिशत छूट देने का फैसला किया है, जो होटलों रूम की एडवांस बुकिंग कराते हैं.”

उन्होंने बताया कि इस पहल का लक्ष्य अमरनाथ यात्रा पर जा रहे तीर्थयात्रियों को सहयोग एवं मदद प्रदान करना है.

साल 2023 की अमरनाथ यात्रा जुलाई महीने से शुरू हो रही हैं. हालांकि इसके लिए रजिस्ट्रेशन काफी पहले शुरु हो गई थी. एक जुलाई से शुरू हो रही 62 दिवसीय तीर्थयात्रा के दो रूट (Amarnath Yatra Routes) हैं. जिसमें एक अनंतनाग जिले में पारंपरिक 48 किलोमीटर लंबा नुनवान-पहलगाम मार्ग और दूसरा गांदरबल जिले में छोटा लेकिन दुर्गम बालटाल मार्ग 14 किलोमीटर लंबा है.

जानकारी के मुताबिक, यात्रियों का पहला जत्था जम्मू से 30 जून को रवाना होगा. पवित्र अमरनाथ गुफा दक्षिणी कश्मीर में हिमालय के बीच समुद्रतल से 3,880 मीटर ऊंचाई पर स्थित है.

एजेएचएलए (AJHLA) के चेयरमैन को उम्मीद है कि इस बार तीर्थयात्री भारी संख्या में यात्रा करने जाएंगे. उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस छूट से होटल एवं परिवहन उद्योग को काफी मदद मिलेगी, जिसकी इस समय बहुत जरूरत है.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि जम्मू में 100 से अधिक होटल और लॉज हैं जो अमरनाथ यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए कई तरह की सुविधाएं प्रदान करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed