September 29, 2024

नशे में चूर दारोगा को नहीं मिली फ्री मिठाई, दुकानदार को पीटा, की गालियों की बारिश

0

कानपुर
कानपुर (Kanpur News) में  बिना पैसे के मिठाई न देने पर नशे में धुत दारोगा (Kanpur policeman suspended) ने दुकानदार को पीटा। यही नहीं, उसने 45 मिनट तक हंगामा भी काटा और धमकी दी कि दुकान बंद करवा दूंगा। वीडियो वायरल होने के बाद DCP ने दारोगा को सस्पेंड कर दिया है। विभागीय जांच शुरू कर दी है।

मसवानपुर के रहने वाले राकेश साहू की सराय चौराहे पर बालाजी स्वीट्स नाम से स्वीट हाउस और रेस्टोरेंट है। उन्होंने आरोप लगाया कि रविवार रात पनकी रोड चौकी में तैनात दारोगा सर्वेंद्र कुमार नशे की हालत में कार से दुकान के बाहर पहुंचे। पहले तो हूटर बजाया। फिर हॉर्न बजाकर उन्हें बुलाया, लेकिन, वह सड़क पर नहीं गए। दुकान के काउंटर पर ही बैठे रहे।

उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर दारोगा सर्वेंद्र भड़क गया और गाली-गलौज करते हुए कार से उतरा। इसके बाद मेरे साथ से मारपीट की। मैंने दारोगा से कहा कि सड़क पर कैसे सामान पहुंचाया जा सकता है…? आपको जो चाहिए यहां आकर बताइए और पेमेंट कीजिए। इसके बाद आपका सामान गाड़ी में पहुंचा दिया जाएगा। इसके बाद दारोगा दुकान में ही गाली-गलौज करने लगा।

कंट्रोल रूम से शिकायत, पुलिस दारोगा को ले गई
दुकानदार का कहना है कि ग्राहकों के विरोध करने पर भी दारोगा ने गाली देनी बंद नहीं की। इस पर मैंने कंट्रोल रूम फोन कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस दारोगा को दुकान से लेकर चली गई। दुकान में लगे CCTV में दारोगा की एक-एक हरकत कैद हो गई। इतना ही नहीं, दुकान में मौजूद कर्मचारियों ने मोबाइल से भी दारोगा का वीडियो बना लिया। इसके बाद दुकानदार ने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

 

जांच में दारोगा पर लगे आरोप सही पाए गए
वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कल्याणपुर थाने की पुलिस हरकत में आई और मामले पर संज्ञान लिया। DCP ने सोमवार सुबह दारोगा का सस्पेंड कर दिया है। शुरुआती जांच में दारोगा पर लगे सभी आरोप सही पाए गए हैं।

'नेतागिरी की, तो तुम्हारे खिलाफ भी FIR दर्ज की जाएगी'
पीड़ित व्यापारी का आरोप है कि जब उसने दारोगा के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की तो थाना प्रभारी ने कहा, 'दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है। अब मामले में दारोगा के खिलाफ FIR दर्ज नहीं होगी।' उन्‍होंने दुकानदार को भी फटकार लगाते हुए कहा कि नेतागिरी की तो तुम्हारे खिलाफ भी FIR दर्ज की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed