September 28, 2024

इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया किसको मिलेगी जीत? जानें पांचवें दिन किसका पलड़ा है भारी

0

इंग्लैंड

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एजबेस्ट टेस्ट के पांचवें दिन का इंतजार फैंस बेसब्री के साथ कर रहे हैं। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 107 रन बना लिए थे। ऑस्ट्रेलिया जीत से अभी भी 174 रन दूर है और उसके पास 7 विकेट मौजूद है।

273 रन पर सिमटी इंग्लैंड: इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 273 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। इंग्लैंड को सात रन की बढ़त पहली पारी में मिली थी। इस लिहाज से ऑस्ट्रेलिया के सामने 281 रन का लक्ष्य था। डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और मार्नश लाबुशेन के रूप में ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीन बड़े विकेट गंवा दिए हैं।
 

उस्मान ख्वाजा से उम्मीद: ऑस्ट्रेलिया को अगर इस मुकाबले को जीतना है तो उस्मान ख्वाजा को बड़ा स्कोर करना होगा। पहली पारी में शानदार शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा 34 रन बनाकर मैदान पर मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया की कोशिश शुरुआती दो सेशन में ही जीत हासिल करने की होगी। लेकिन ऐसा करने के लिए ख्वाजा का मैदान पर डटे रहना जरूरी है।

इंग्लैंड कर सकती है वापसी: दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम पहले सेशन में ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट गिराकर मैच को अपने पक्ष में कर सकती है। जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड के लिए पांचवें दिन के पहले स्पेल में बेहद अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि पांचवें दिन कौन सी टीम बाजी मारने का काम करती है।
 

किसका पलड़ा भारी: पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। ऑस्ट्रेलिया के पास सात विकेट बचे हुए हैं और उन्हें बस 174 रनों की जरूरत है। अगर एक-दो अच्छी पार्टनशिप लगती है तो फिर ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले को आसानी से अपने नाम कर लेगी। कैमरुन ग्रीन और एलेक्स कैरी पर भी फैंस की नजरे रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *