September 24, 2024

पद्मश्री उषा बारले के घर गए अमित शाह, ठेठरी, खुरमी, अइरसा, करीलड्डू और तिल के लड्डू का चखा स्वाद

0

भिलाई नगर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह  छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान दोपहर को भिलाई पहुंचे। यहां उन्होंने पद्मश्री उषा बारले से उनके घर सेक्टर-1 में मुलाकात की। कांसे की थाली में आरती और लोटे में पानी देकर उनका स्वागत किया। अमित शाह ने पद्मश्री उषा बारले द्वारा बनाए गए छत्तीसगढ़ी पकवानों ठेठरी, खुरमी, अइरसा,करीलड्डू और तिल के लड्डू  का स्वाद चखा। शाह को अमित शाह ने उषा बारले के घर में 20 मिनट का समय बिताया। इस दौरान श्री शाह उषा बारले के पूरे परिवार से मिले। केंद्रीय गृहमंत्री के आगमन को देखते हुए मौके पर सुरक्षा के भारी इंतजाम दिखें।

पद्मश्री उषा बारले के घर की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। उनके घर फिलहाल किसी भी अपरिचित को एंट्री नहीं दी जा रही थी।  

वहीं उषा बारले ने कहा कि जब मैं पद्मश्री अवार्ड लेने गई थी तो अमित शाहजी के साथ हमें होटल में भोजन करने का अवसर मिला था। भोजन के दौरान अमित शाह जी ने मुझसे पूछा कि आप कहां से हैं? मैने बताया कि मैं भिलाई छत्तीसगढ़ से हूं तो शाहजी बोले मैं तो छत्तीसगढ़ जाते रहता हूं तो मैने उनसे कहा था कि जब आप छत्तीसगढ़ आएं तो भिलाई मेरे घर जरूर आइएगा। उस दिन अमित जी ने कहा था कि मैं आपके घर जरूर आऊंगा। आज उन्होने मेरी कुटिया में कदम रखा, मेरी छोटी सी कुटिया पवित्र हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *