September 27, 2024

प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश, खुले केरवा के गेट, कई स्कूल बंद, इंदौर में भी छुट्टी

0

भोपाल
भोपाल, इंदौर समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्से में भारी बारिश का दौर चल रहा है। भोपाल में रातभर तेज बारिश हुई। इसके चलते कई निजी स्कूलों में आज छुट्टी कर दी गई। वहीं इस सीजन में पहली बार राजधानी के केरवा डेम के गेट खोल दिए गए। तड़के तक तेज बारिश के बाद भोपाल में सुबह धूप निकली। लेकिन जल्द ही फिर बादल घिर आए। दूसरी ओर इंदौर में मंगलवार शाम से बारिश शुरू हुई जो बुधवार सुबह भी जारी है।  रात 8 बजे के बाद तेज बारिश होने से सड़कों पर पानी बह निकला। एमपी के नंबर 1 शहर की सड़कें बनी नदी, कई गाड़ियां बही।

भारी बारिश के चलते शहर के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। कलेक्टर द्वारा सभी स्कूल के संचालकों को निर्देश दिए हैं कि जो स्कूल आज प्रारंभ हो चुके हैं। उनके संचालक सभी छात्र छात्राओं को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाना सुनिश्चित करें।  बारिश के बाद शहर की कई सड़कें नदी बन गईं। तो कई जगहों पर पानी घरों में घुस गया। शहर के प्रजापत नगर में सहित अन्य इलाकों में कारें भी पानी के तेज बहाव के साथ बह गईं।

रात में करीब 4.5 इंच बारिश दर्ज की गई है। बारिश के चलते यशवंत सागर का एक गेट रात को 12:30 बजे खोला गया । एक गेट रात को 3:00 बजे खोला गया तीसरा गेट सुबह 6:30 बजे खोला गया । मंगलवार रात नर्मदापुरम में तवा डैम के 13 और रायसेन जिले के बाड़ी स्थित बारना डैम के 8 गेट खोले गए। इससे नर्मदा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है और घाटों पर अलर्ट जारी किया गया है। अगले दो दिन प्रदेश में इसी तरह भारी बारिश का अनुमान है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *