September 25, 2024

ग्राम ललार विकास के मामले में पीछे नहीं रहेगा : मंत्री सिंह

0

ललार में लगा जन-समस्या निवारण शिविर

भोपाल

पन्ना जिले का ग्राम ललार अब विकास के मामले में पीछे नहीं रहेगा, ग्रामवासियों की सहमति से इस गाँव के विस्थापन की बजाए सभी मूलभूत सुविधाएँ विकसित की जाएंगी। नदी, टापू और नेशनल पार्क की सीमा से लगे ललार में ग्राम के लोगों की सभी समस्याओं का समय-सीमा में निराकरण होगा। खनिज साधन एवं श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने यह बात सोमवार को पन्ना जनपद पंचायत के ग्राम ललार में जन-समस्या निवारण शिविर में कही।

मंत्री सिंह ने कहा कि शिविर में प्राप्त सभी आवेदनों का विभागीय अधिकारियों द्वारा निराकरण किया जाएगा। गाँव में पुल-पुलिया, सड़क, हाईस्कूल और उप स्वास्थ्य केन्द्र की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। रनगुवां बांध से अचानक पानी छोड़े जाने के दौरान आवागमन की दिक्कतों और जनहानि की आशंका के मद्देनजर अलार्म की व्यवस्था की जायेगी।

मंत्री सिंह ने कहा कि ललार को पर्यटन की दृष्टि से टूरिस्ट विलेज के रूप में विकसित किया जायेगा। उन्होंने जनता की मांग पर टैंकर और नाव प्रदान करने और नेशनल पार्क क्षेत्र में आस्था के केंद्र वाले मंदिरों को सुविधानुसार खोलने के लिए भी कहा। मंत्री सिंह ने कहा कि न्यूनतम 21 वर्ष की विवाहित महिलाओं को भी आगामी दिनों में लाड़ली बहना योजना का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के स्वीकृति पत्रों का हितग्राहियों को वितरण किया। शिविर में ग्राम के बुजुर्ग व्यक्तियों का सम्मान भी किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *