September 24, 2024

गरीब बच्ची का स्कूल में एडमिशन करा, IPS अनुकृति शर्मा ने पेश की मिसाल

0

बुलंदशहर
 आमतौर पर आपने खाकी को अपराध से जुड़े मामलों में एक्टिव देखा होगा, लेकिन बुलंदशहर में तैनात एक महिला आईपीएस अफसर न सिर्फ अपराध नहीं, बल्कि शिक्षा को लेकर भी काफी संजीदा दिख रही है. महिला आईपीएस की सजगता और लगन की वजह से इल्म से महरूम एक गरीब बच्ची को शिक्षा की पाठशाला मिल गई. बाकायदा आईपीएस अफसर अनुकृति शर्मा गरीब बच्ची का एडमिशन कराने के लिए स्कूल पहुंच गई और एडमिशन करा दिया है.

बुलंदशहर में एएसपी के पद पर तैनात आईपीएस अनुकृति शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों बुलंदशहर कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव दरियापुर में महिला सशक्तिकरण मिशन के तहत महिला और बच्चियों की चौपाल लगाई थी. चौपाल में सूफिया नाम की एक बच्ची ने स्कूल में एडमिशन कराने की प्रार्थना आईपीएस अनुकृति शर्मा से की, स्कूल में सूफिया का एडमिशन नहीं होने की वजह आधार कार्ड का न होना बताया गया था. वह सूफिया को दरियापुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय में लेकर पहुंच गई और सूफिया का एडमिशन करा दिया है साथ ही सोफिया को किताब और यूनिफार्म भी दे दी गई हैं. आईपीएस अधिकारी अनुकृति शर्मा का साफ तौर पर कहना है कि यदि हमें अपनी बेटियों को आगे बढ़ाना है तो उनको शिक्षित बनाना बहुत जरूरी है.

छात्रा ने अधिकारी से लगाई थी गुहार

सूफिया ने बताया कि उसने स्कूल में एडमिशन कराने के लिए एएसपी मेडम से रिक्वेस्ट की थी, आज एएसपी मेडम ने उसका एडमिशन स्कूल में करा दिया है. स्कूल में एडमिशन होने से वह बहुत खुश है और अनुकृति शर्मा का वह धन्यवाद भी कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *