September 24, 2024

वीरेंद्र सहवाग ने की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा World Cup फाइनल

0

नईदिल्ली

वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान हो गया है. 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप के मैचों का आगाज होगा. भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी.  वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और  रनर अप न्यूज़ीलैंड के बीच होगा. इस बार ऐसा पहली बार होगा जब भारत में पूरा टूर्नामेंट खेला जाएगा.  बता दें कि वर्ल्ड कप में 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच सुपरहिट मुकाबला खेला जाएगा. वहीं, वर्ल्ड कप के शेड्यूल के ऐलान के समय भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने वर्ल्ड कप के फाइनल (World Cup Final) को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

सहवाग ने भविष्यवाणी की है कि इस बार के वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम पहुंचेगी, दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा. वहीं, पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने भी वर्ल्ड कप के फाइनल को लेकर अपनी राय दी है और कहा कि फाइनल में उनको लगता है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम पहुंचेगी.

इसके अलावा सहवाग ने कार्यक्रम में ये भी कहा कि, इस बार के वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली, रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर बना सकते हैं. वहीं, एक सवाल के जवाब में सहवाग ने जो बातें की है वह सुर्खियां बन रहा है. दरअसल, कार्यक्रम के दौरान एक शख्स ने सहवाग ने पूछा कि आपको क्या लगता है कि विराट कोहली इस वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर द्वारा विश्व कप में लगाए गए सबसे ज्यादा शतक के रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे. इसपर सहवाग ने जवाब दिया और कहा, "उम्मीद है, मैं हमेशा युवा क्रिकेटर और अपने बच्चों को कोहली से सीखने के लिए कहता हूं,  वह अपना विकेट नहीं फेंकते हैं और अंत तक खेलकर टीम को जीत दिलाने की हर संभव कोशिश करते रहते हैं."

तो धोनी ने 'खिचड़ी' खाकर भारत को जीताया था विश्व कप
वनडे विश्व कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत में, सहवाग ने खुलासा किया कि 2011 वर्ल्ड कप के दौरान धोनी का फॉर्म शानदार नहीं रहा था. , लेकिन जब भारतीय टीम जीत रही थी तो  उन्होंने 'खिचड़ी' खाने का अंधविश्वास जारी रखा था. वह हर मैच में 'खिचड़ी' खाते थे. सहवाग ने आगे कहा, "हर किसी को कुछ न कुछ अंधविश्वास होता है और हर कोई अपने अंधविश्वास का पालन कर रहा होता था.  एमएस धोनी को पूरे विश्व कप के दौरान 'खिचड़ी' खाने का अंधविश्वास था.  वह कहते थे कि भले ही मैं रन नहीं बना रहा हूं लेकिन यह अंधविश्वास काम कर रहा है और हम मैच जीत रहे हैं."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *