September 24, 2024

TNPL में बड़ी चूक: डायरेक्ट हिट पर ढेर हुआ बल्लेबाज, लेकिन अंपायर ने नहीं लिया रिव्यू

0

नई दिल्ली

तमिलनाडु प्रीमियर लीग यानी टीएनपीएल के लिए सारे नियम लागू हैं। ब्रॉडकास्टर हैं, डीआरएस भी है, लेकिन एक मैच के दौरान मैदानी अंपायरों ने तीसरे अंपायर का रुख नहीं किया, जब डायरेक्ट हिट पर एक बल्लेबाज आउट था। इसी का नतीजा रहा कि दूसरी टीम को बाद में हार मिली, क्योंकि जब उस बल्लेबाज को आउट हो जाना था, उसने 34 रन और बना डाले।

दरअसल, लाइका कोवाई किंग्स और सलेम स्पार्टन्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर एस सुजय ने बल्ला चलाया। गेंद उनके बल्ले से लगी और गेंद फॉरवर्ड प्वाइंट की तरफ चली गई। वहां से फील्डर ने थ्रो किया, जो डायरेट हिट था। सुजय नॉन स्ट्राइक एंड पर थे, लेकिन जब गेंद लगी तो वे क्रीज के अंदर थे, लेकिन हवा में उनका पैर था।
 
मैदानी अंपायर को लगा कि वे सही सलामत पहुंच गए हैं। ऐसे में फील्डर्स की अपील को नहीं माना और उन्होंने मैच आगे बढ़ाने की अनुमति दे दी, लेकिन कुछ ही मिनटों के बाद जब रीप्ले देखा गया तो सब चौंक गए, क्योंकि एस सुजय आउट थे और वे जिस समय आउट होते उस समय वह सिर्फ 10 रन बना पाए थे, लेकिन जब आउट होकर लौटे तो उनका स्कोर 44 रन था।

एस सुजय की इस पारी ने मैच में बड़ा अंतर डाला और बाद में लाइका कोवाई किंग्स को बड़ी जीत मिली, क्योंकि 200 रनों के टारगेट के जवाब में सलेम स्पार्टन्स की टीम 120 रन ही बना सकी और मैच 79 रनों के अंतर से हार गई, लेकिन ये मोमेंट मैच का सबसे ज्यादा चर्चित हिस्सा रहा। अगर सुजय उस समय आउट हो जाते तो नतीजा कुछ और हो सकता था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *