September 24, 2024

वर्ल्ड कप 2023 को लेकर सौरव गांगुली का अटपटा बयान, विराट कोहली और रोहित शर्मा पर क्या बोल गए

0

नई दिल्ली

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से खेला जाना है। फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। तमाम इंडियन क्रिकेट फैन्स उम्मीद लगाए बैठे हैं, कि भारतीय टीम 2011 वाला करिश्मा दोहराएगी और वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर 10 साल बाद कब्जा जमाएगी। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और 2011 वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा रहे वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि जैसे 2011 में टीम ने सचिन तेंदुलकर के लिए वर्ल्ड कप जीता था, वैसे ही 2023 में टीम इंडिया को विराट कोहली के लिए यह खिताब जीतना चाहिए। हालांकि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की राय इससे कुछ अलग है। गांगुली ने कहा कि कोई पहला वर्ल्ड कप खेल रहा है या आखिरी इससे फर्क नहीं पड़ता, सिर्फ एक चीज से फर्क पड़ता है वह है खिलाड़ियों के प्रदर्शन से।

 
स्टार स्पोर्ट्स पर गांगुली ने कहा, 'मैं पहली बार… आखिरी बार… में ज्यादा विश्वास नहीं रखता हूं। मेरा भरोसा प्रदर्शन में है, मुझे लगता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा 34-35 साल के हैं, मुझे नहीं पता कि अगले विश्व कप में क्या होगा, लेकिन अब हर साल ही वर्ल्ड टूर्नामेंट्स होते हैं, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप, 50 ओवर वर्ल्ड कप, पहले के समय की तरह नहीं है कि चार साल कोई टूर्नामेंट नहीं होता है, फिर चैम्पियंस ट्रॉफी आई। दो मुझे लगता है कि प्रदर्शन की बात करें तो रोहित कप्तान के तौर पर और विराट कोहली बड़े खिलाड़ी के तौर पर 2023 वर्ल्ड कप में अपनी छाप छोड़ने के लिए बेताब हैं।'
 

गांगुली ने कहा कि मुझे लगता है कि दोनों टीम के तौर पर चैम्पियन बनना चाहेंगे और यह सबसे बड़ी बात है। 2011 वर्ल्ड कप में विराट कोहली टीम का हिस्सा थे, जबकि रोहित शर्मा स्क्वॉड में जगह नहीं बना पाए थे। 2011 वर्ल्ड कप फाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था, जहां भारत ने श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था। जिसके बाद भारतीय क्रिकेटरों ने सचिन तेंदुलकर को कंधे पर उठाया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *