September 24, 2024

कलेक्टर की अध्यक्षत में सड़क सुरंक्षा समिति की बैठक आयोजित

0

निर्धारित गति से ज्यादा रफ्तार पर चलने वाले कोल परिवहन वाहनो पर करेकार्यवाहीः-कलेक्टर

 सिंगरौली

कलेक्टर अरूण परमार के अध्यक्षता में जिला सड़क सुरंक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। बैठक के प्रारंभ में जिला परिवहन अधिकारी बिक्रम सिंह राठौर के द्वारा समिति के उपस्थित सदस्यो का स्वागत करते हुये पूर्व बैठक में लिए गये निर्णयो के क्रियान्वन के साथ साथ बैठक में निर्धारित किये गये एजेंडा विंदुओ के संबंध में अवगत कराया गया। तत्पश्चात कलेक्टर परमार ने बैठक में उपस्थित सदस्यो को संबोधित करते हुये कहा कि पूर्व बैठक में लिए गये निर्णयो का शत प्रतिशत पालन किया जाना सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि अभी तक पूर्व बैठक में लिए गये कुछ निर्णयो का क्रियान्वन नही किया गया है जो खेदजनक है।
       कलेक्टर ने एसडीएम सिंगरौली एवं नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिये कि शहर के अंदर ऐसे अतिक्रमण स्थलो से जहा यातायात बाधित हो रहा है साथ ही वाहनो के आने जाने में कठिनाई हो रही है ऐसे स्थलो पर किये गये अतिक्रमण को तत्काल हटाया जाना सुनिश्चित करे। उन्होने सीधी सिंगरौली एनएच 39 फोरलेन सड़क निर्माण के प्रगति पर चर्चा उपरांत उप महाप्रबंधक एमपीआरडीसी को निर्देश दिये कि सजहर घाटी के साथ साथ मोरवा में सड़म निर्माण कार्य में प्रगति लाये ताकि आवागमन प्रभावित न हो।

उन्होने जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश दिये कि कोल परिवहन करने वाले ऐसे वाहन जो निर्धारित गति से ज्यादा रफ्तार में चलते है उन पर चेकिंग लगाकर कार्यवाही करे।  साथ ही ओबी कंम्पनियो में लगे बड़े वाहन जिनकी परमिट या एन्सोरेंस नही है उन पर भी कार्यवाही सुनिश्चित करे। उन्होने उपखण्ड अधिकारी देवसर को निर्देश दिये कि देवसर में बस स्टैड बनाये जाने हेतु स्थल का चयन कर लोक निर्माण विभाग से प्रस्ताव तैयार कराकर प्रस्तुत करे ताकि बस स्टैड का निर्माण कराया जा सके।

      कलेक्टर ने प्रमुख स्थलो पर मापदण्ड के अनुसार ब्रेकर बनाये जाने के साथ साथ गति अवरोध बोर्ड लगाये जाने के भी निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारी को दिये। कलेक्टर ने जिला परिवहन अधिकारी को इस आशय के निर्देश दिये कि बैढ़न से बगदरा तक बसो के संचालन हेतु आवेदन प्राप्त कर परमिट जारी करे ताकि आम लोगो को आवागमन हेतु सुविधा मिल सके। बैठक के दौरान अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार, एसडीएम चितरंगी, संयुक्त कलेक्टर राजेश शुक्ला,  आयुक्त नगर निगम पवन कुमार सिंह, सीएसपी देवेश पाठक, यातायात प्रभारी आर.पी पाण्डेय, उप महा प्रबंधक एमपी आरडीसी समीर गोहर सहित समित के सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *