September 23, 2024

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर हमलावरों की कार बरामद, पुलिस ने 4 संदिग्धों को लिया हिरासत में

0

सहारनपुर
उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के देवबंद में बुधवार को अज्ञात हमलावरों ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर गोली चला दी, जिससे वह घायल हो गए। पुलिस ने चंद्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमला करने के मामले में हमलावरों की कार बरामद कर ली है। चार संदिग्धों को भी हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा ने बताया कि बुधवार शाम सवा पांच बजे थाना देवबंद पुलिस को चंद्रशेखर आजाद पर गोली चलने की सूचना मिली जिससे पुलिस के आला अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और घायल को तुरंत ही अस्पताल ले गए।
 

टाडा के अनुसार गोली आजाद के पेट से छूकर निकली है और अब उनके द्वारा बताए गए घटनाक्रम की पुलिस जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि आजाद की स्थिति खतरे से बाहर है और स्थिति बिल्कुल सामान्य है। नगर पुलिस अधीक्षक अभिमन्यू मांगलिक ने बताया, ‘‘आजाद बुधवार को देवबंद में अपनी पार्टी के किसी कार्यकर्ता के घर से छुटमलपुर लौट रहे थे। जब उनकी गाड़ी देवबंद क्षेत्र में थी, तभी हरियाणा नम्बर की एक कार में सवार होकर आए हमलावरों ने चंद्रशेखर पर चार राउंड गोली चलाई, जिससे एक गोली उनके पेट को छूती हुई निकल गई। इस गोलीबारी में कार के शीशे भी टूट गए।''
 
मांगलिक ने बताया, ‘‘घायल चन्द्रशेखर को देवबंद के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराने के बाद प्राथमिक उपचार देकर जिला चिकित्सालय भेज दिया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जाती है। अस्पताल में भी आजाद की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। आजाद पर हमले की सूचना मिलते ही उनके समर्थकों का चिकित्सालय में तांता लग गया। घटना की जानकारी मिलते ही सहारनपुर के जिलाधिकारी दिनेश चन्द्र और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन टांडा भी अस्पताल पहुंचे। भीम आर्मी के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण गौतम ने घटना की निंदा करते हुए भीम आर्मी प्रमुख को जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed