September 23, 2024

जोगी कांग्रेस ने किया किसी भी दल के साथ विलय से इकांर

0

रायपुर

छत्तीसगढ़ राज्य की एक मात्र क्षेत्रिय राजनीतिक दल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे की कोर कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक सिविल लाईन स्थित अनुुग्रह सागौन बंगले में पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त श्री तिलक राम देवांगन की अध्यक्षता एवं पार्टी अध्यक्ष श्री अमित जोगी की उपस्थिति में संपन्न हुई।

जिसमें कोर कमेटी ने सर्व सम्मति से जोगी कांग्रेस का किसी भी दल के साथ  विलय किए जाने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया गया और आवश्यकता पडने पर समान विचारधारा के दलों के साथ  आगामी विधानसभा चुनाव 2023-24 लडने पर सहमति बनाई गई। इस दौरान प्रदेश के जनता की समस्याओं एवं कांग्रेस की वादाखिलाफी को लेकर आगामी मानसूत्र सत्र के पहले दिन 18 जुलाई 2024 को विधानसभा घेराव करने का निर्णय लिया गया।  जिसमें प्रदेश भर से हजारों की संख्या में बुथ स्तर के जोगी कांग्रेसी शामिल होंगे।

देवांगन ने कहा पार्टी के संस्थापक राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री स्व. अजीत जोगी जी का छत्तीसगढिया वाद, पार्टी की निति-सिंद्धात और पार्टी का चुनाव चिन्ह हल चलाता किसान हमारे लिए सर्वोपरि है, हमारे सामने समान विचारधारा के दलो के साथ गठबंधन के रास्ते हमेशा खुले हुए है पर हमारी पार्टी का विलय किसी भी कीमत में किसी भी दल के साथ नहीं हो सकता। पार्टी अध्यक्ष अमित जोगी ने कहा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ से छत्तीसगढ़ के 3 करोड़ लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई है, जोगी कांग्रेस छत्तीसगढ़ियों की पार्टी है। जोगी ने हमेशा छत्तीसगढ़ियों के हक अधिकार की लड़ाई लड़ी है, आगे भी लड़ते रहेंगे और छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ियों की सरकार बनाकर रहेंगे।

बैठक में प्रमुख रूप से श्री तिलकराम देवांगन,पार्टी अध्यक्ष श्री अमित जोगी, महामंत्री श्री महेश देवांगन, श्री जनरैल सिंह भाटिया, श्रीमती ऋचा जोगी, गीतांजली पटेल, संतोष गुप्ता, डॉ अमीन खान, मुख्य प्रवक्ता भगवानू नायक, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू, छात्र संगठन प्रदेश अध्यक्ष रविचंद्रवंशी, बस्तर अध्यक्ष नवनीत चांद, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भरत कश्यप, राजनांदगांव शहर अध्यक्ष शमसुल आलम आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *