September 23, 2024

भाजपा नेताओं की हत्या के राजनैतिक षड्यंत्र की जांच में विधायक को भी शामिल करें : गागड़ा

0

बीजापुर

बस्तर संभाग में भाजपा नेताओं की सिलसिलेवार हत्या पर पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने भाजपा नेताओं की हत्या को ना सिर्फ टारगेट किलिंग बताया है, बल्कि राजनैतिक षड्यंत्र का आरोप भी लगाया है। कुछ दिन पहले भाजपा एसटी मोर्चा के महामंत्री काका अर्जुन की हत्या पर सवाल खड़े करते गागड़ा ने कहा कि हत्या के एक दिन पहले बीजापुर विधायक विक्रम मण्डावी आवापल्ली के दौरे पर थे। विधायक के दौरे के वक्त ही भाजपा नेता की हत्या से कई सवाल खड़े होते हैं। घटना को देख प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि यह पूरी तरह से राजनीतिक हत्या है, इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। गागड़ा ने कहा कि जांच के दायरे में विधायक मंडावी को भी शामिल करना चाहिए।

कांग्रेस के बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी ने इस आरोप को बेबुनियाद और मनगढंत बताते हुए उन्होंने कहा की काका अर्जुन की हत्या पर उन्होंने गहरा दु:ख है, और परिवार के प्रति उनकी गहरी संवेदना है। श्री मंडावी ने कहा की महेश गागडा का जनाधार तेजी से गिरता जा रहा है। जिस वजह से वे इस तरह की ओछी राजनीति कर रहे है। उन्होने कहा कि महेश गागडा इस तरह के बेतुके बयान के जरिये अपनी जिम्मेदारी से पीछा छुड़ाना चाहते है।

उल्लेखनिय है कि बस्तर में लगातार नक्सली भाजपा नेताओं की हत्या कर रहे हैं। भाजपा इसे टारगेट किलिंग बता रही है, 16 जनवरी 2023 को बस्तर में भाजपा जिलामंत्री बुधराम करटाम की हत्या नक्सलियों ने किया, उसके बाद 05 फरवरी को बीजापुर भाजपा मंडल अध्यक्ष नीलकंठ कक्केम को नक्सलियों ने मौत के घाट उतार दिया था। फिर 10 फरवरी को नक्सलियों ने नारायणपुर में भाजपा उपाध्यक्ष सागर साहू की हत्या कर दिया, 11 फरवरी को दंतेवाड़ा में भाजपा नेता रामधर अलामी की हत्या की गई, अब भाजपा नेता और पूर्व सरपंच काका अर्जुन की हत्या कर नक्सलियों ने जो पर्चा बकायदा शव के उपर छोड़ा था, उसमें भाजपा के लिए काम करने पर कभी न कभी मौत की सजा देने का खुला फरमान जारी करना बस्तर संभाग में भाजपा नेताओं के लिए एवं भाजपा के लिए बस्तर में आसन्न विधानसभा चुनाव में बड़ा खतरा देखा जा रहा है। जिसे लेकर भाजपा इसे टारगेट किलिंग बता रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *