September 23, 2024

भारत बनाम पाकिस्तान मैच की हाइप पर बोले क्रिस गेल, खिलाड़ियों को करनी चाहिए ज्यादा पैसों की डिमांड

0

नई दिल्ली

राजनेतिक मसलों की वजह से भारत और पाकिस्तान की टीमें पिछले काफी समय से द्वीपक्षीय सीरीज नहीं खेल रही है। यह टीमें अब सिर्फ बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट में एक दूसरे के खिलाफ खेलती दिखाई देती है। जब भी इन दोनों टीमों का आमना-सामना होता है तो रोमांच अपने चरम पर होता है। ऐसे में बोर्डकास्टर समेत कई लोगों की जमकर कमाई होती है। भारत और पाकिस्तान के बीच इस हाइप को देखते हुए वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा है कि इन दोनों देशों के खिलाड़ियों को यह मैच खेलने के लिए अपने बोर्ड से अधिक पैसों की डिमांड करनी चाहिए।
 
भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप के मैचों को लेकर हमेशा मचने वाली हाइप को देखते हुए उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि इन दोनों टीमों के क्रिकेटरों को तो ज्यादा पैसे की मांग करनी चाहिए। भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाना है और इसके लिये अभी से शहर में होटलों के दाम आसमान छूने लगे हैं।

गेल ने भाषा से कहा, 'जब भी ये दोनों टीमें आपस में खेलती है और खासकर विश्व कप में तो जमकर कमाई होती है। एक ही मैच पूरे आईसीसी टूर्नामेंट के बराबर कमाई कर सकता है। मुझे तो लगता है कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों को ज्यादा पैसे की मांग करनी चाहिये। इतना पैसा एक मैच लेकर आता है चाहे प्रसारण राजस्व हो या टिकटों से होने वाली कमाई।' आईसीसी ने हाल ही में वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है। टूर्नामेंट का पहला मैच 5 अक्टूबर को तो फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाना है। भारत इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *