September 23, 2024

वार्डो के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस की एकतरफा जीत

0

रायपुर/खरोरा/जांजगीर

कुछ शहरों के कुछ वार्डो में हुए उपचुनाव में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों को एकतरफा जीत मिली है। रायपुर के खरोरा नगर पंचायत उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। यहां वार्ड नंबर 13 में पार्षद पद के लिए उपचुनाव हुआ था। जहां से कांग्रेस प्रत्याशी नीलम अग्रवाल ने भाजपा प्रत्याशी समिश अग्रवाल को 97 वोटों से हरा दिया है।

इससे पहले इस वार्ड में 3 बार से भाजपा जीत करती रही थी। इस वजह से इसे भाजपा का अभेद किला कहा जाता था। मगर इस बार यहां से कांग्रेस ने बाजी मार ली है। इस उपचुनाव में कुल 234 मत पड़े थे। जिसमें से भाजपा को 65, कांग्रेस को 162 मित मिले। बाकी के वोट अन्य और नोटा को पड़े। उपचुनाव के लिए मंगलवार को वोटिंग हुई थी।

चांपा नपा वार्ड 24 में भी कांग्रेस की जीत
इधर, जांजगीर-चांपा जिले के चांपा नगर पालिका परिषद में वार्ड नंबर 24 में भी उपचुनाव हुए। इस उपचुनाव कांग्रेस के प्रत्याशी भूपेंद्र यादव ने 113 वोट से जीत दर्ज की है। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी विद्याभूषण को हराया है। शुक्रवार की सुबह 10 बजे से वोट की गिनती शुरू की गई। वार्ड नंबर 24 में कुल 1003 वोटर थे। इस बार 823 वोट पड़े थे। वोटों की गिनती 2 चरणों में की गई है।

कसारीडीह उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत
दुर्ग नगर निगम के वार्ड 42 कसारीडीह में पार्षद पद के लिए हुए उप चुनाव में कांग्रेस की प्रीति गीते ने भारी मतों से जीत दर्ज की। इस चुनाव में प्रीति गीते को 1391 मत मिले। वहीं भाजपा की प्रत्याशी कांता साहू को मात्र 744 मतों से ही संतोष करना पड़ा। इस चुनाव में भाजपा के दुर्ग जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, लेकिन इसके बाद भी उनके प्रत्याशी की जीत नहीं मिल पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *