September 23, 2024

भारत-पाकिस्तान की खतरनाक जंग 15 अक्टूबर को, यह 5 मुकाबले भी बढ़ा देंगे फैंस का टेंपरेचर

0

मुंबई

 वनडे विश्वकप में भारत बनाम पाकिस्तान की जंग के लिए अभी से दोनों देशों के क्रिकेट फैंस तैयारियां कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ने तो यहां तक कह दिया कि भारत-पाकिस्तान की जंग एशेज सीरीज से ज्यादा खतरनाक होगी। इसी बीच आईसीसी ने वनडे विश्वकप के 5 सबसे खतरनाक मैचों की लिस्ट जारी कर दी है। आईसीसी का कहना है कि यह 5 मुकाबले विश्वकप के सबसे खतरनाक होंगे। मजे की बात है कि इस लिस्ट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के 2-2 मैच शामिल हैं।

विश्वकप में हर टीम खेलेगी 9 लीग मुकाबले

आईसीसी ने वनडे विश्वकप 2023 का फुल शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके अनुसार हर टीम को 9-9 लीग मुकाबले खेलने को मिलेंगे। इसके बाद टॉप 4 टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी। मतलब यह है कि हर टीम के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का पूरा मौका होगा।

भारत बनाम पाकिस्तान- 15 अक्टूबर

लीग स्टेज पर भारत और पाकिस्तान का सबसे अहम मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की टीम के सामने सबसे बड़ा चैलेंज होगा कि वे विश्वकप में पाकिस्तान पर जीत का सिलसिला जारी रखें, वहीं पाकिस्तानी टीम हर हाल में हार का क्रम तोड़ना चाहेगी।

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड- 5 अक्टूबर

आईसीसी ने दूसरा सबसे अहम मुकाबला इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड का होगा। यह मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा और इसी मुकाबले से विश्वकप की शुरूआत होगी। दोनों टीमें 2019 के फाइनल में भिड़ चुकी हैं और इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड की प्रतिद्वंदिता को पूरी दुनिया के फैंस पसंद करते हैं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया- 8 अक्टूबर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लीग स्टेज का पहला मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा। 5 बार की विश्वकप विजेता ऑस्ट्रेलिया के सामने भारतीय टीम की चुनौती होगी। विश्वकप भारत में ही खेला जा रहा है, इसलिए भारतीय टीम हर हाल में खिताब जीतने की कोशिश करेगी।

ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका- 13 अक्टूबर

आईसीसी की लिस्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका का मैच भी बेहद शानदार होने वाला है। यह मुकाबला 13 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के पास शानदार पेस अटैक है और लखनऊ की पिच पर दोनों टीमों के बल्लेबाजों की अग्निपरीक्षा होगी।

बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान- 7 अक्टूबर

दो एशियाई टीमों की इस जंग का इंतजार क्रिकेट फैंस को रहेगा। बांग्लादेश की टीम जब अफगानिस्तान से भिड़ेगी तो क्रिकेट फैंस को एक अलग ही लेवल का मैच देखने को मिलेगा। बांग्लादेश की टीम जब भी अफगानिस्तान के साथ खेलती है तो उनकी प्रतिद्वंदिता देखने को मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *