September 23, 2024

World Cup से पहले सिक्योरिटी चेक करने आएगी पाकिस्तान की स्पेशल टीम

0

कराची
इस साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले अब पाकिस्तान सरकार को अपनी टीम की सुरक्षा की फिक्र सताने लगी है। पाकिस्तान भारत में सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल भेजने की तैयारी में है, जिसके बाद ही यह तय किया जाएगा कि पाकिस्तानी टीम को यात्रा को मंजूरी मिलेगी या नहीं। अंतर-प्रांतीय समन्वय (खेल) मंत्रालय के एक आधिकारिक सूत्र ने कहा कि ईद की छुट्टियों के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया अध्यक्ष मिल जाएगा। विदेश और आंतरिक मंत्रालय के साथ मिलकर फिर सरकार तय करेगी कि सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल को भारत कब भेजा जाए।

उन्होंने कहा, 'सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रतिनिधियों के साथ उन जगहों का दौरा करेगा, जहां पाकिस्तान के मुकाबले रखे गए हैं। विश्व कप में उनके लिए की गई सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण करेगा। प्रतिनिधिमंडल 15 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच के आयोजन स्थल अहमदाबाद के साथ चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और कोलकाता का दौरा करेगा।

पीसीबी के एक सूत्र ने पुष्टि की कि जब पिछली बार पाकिस्तान टी-20 विश्व कप के लिए भारत गया था, तो सरकार ने आयोजन स्थलों का निरीक्षण करने के लिए एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल भेजा था। प्रतिनिधिमंडल की सिफ़ारिश पर ही भारत के खिलाफ धर्मशाला में पाकिस्तान का मैच कोलकाता में स्थानांतरित किया गया था। अगर प्रतिनिधिमंडल किसी पशोपेश में है तो पीसीबी रिपोर्ट को आईसीसी और बीसीसीआई के साथ साझा करेगा।

अगर पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल को लगता है कि पाकिस्तान के लिए निर्धारित स्थान के बजाय किसी अन्य स्थान पर खेलना बेहतर होगा, तो वह अपनी रिपोर्ट में इसका उल्लेख करेगा। सूत्र ने कहा कि पाकिस्तान की विश्व कप में भागीदारी की अंतिम पुष्टि तभी घोषित की जाएगी, जब सरकार पीसीबी को मंजूरी दे देगी। पाकिस्तान हॉकी महासंघ अगस्त में चेन्नई में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी टीम भेजने के लिए मंजूरी का इंतजार कर रहा है, जबकि हाल ही में राष्ट्रीय फुटबॉल टीम सरकारी निकायों से अंतिम समय में एनओसी मिलने के बाद ही बेंगलुरु में SAFF चैंपियनशिप में खेली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *