September 23, 2024

छत्तीसगढ़ में धर्मान्तरण रोकना होगा : राजनाथ

0

कांकेर

केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कांकेर की सभा में छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे,उन्होने कहा कि राज्य में बड़े पैमाने पर धर्मान्तरण हो रहा है जिसे हर हाल में रोकना होगा। आदिवासी भाइयों के लिए अटल जी ने अलग राज्य बनाया,बस्तर की माटी वीरों की माटी है। छत्तीसगढ़ बनाने की सबसे बड़ी वजह थी कि, आदिवासी भाइयों को विकास की यात्रा में आगे बढ़ाना। देश को बनाने में आदिवासी समाज का महत्वपूर्ण योगदान है। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर उन्होने पीएम मोदी व केन्द्र सरकार के तारीफों के पूल बांधे।

भारत के इतिहास में अगर आदिवासियों के लिए अलग से कुछ काम हुआ तो है तो वह काम अटल जी ने किया है। आदिवसियों के लिए अलग से मंत्रालय बनाने का काम अटल जी ने किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कांग्रेस की सरकार को हर संभव मदद की है। राजनाथ सिंह ने छत्तीसगढ़ सरकार पर कई तरह के घोटालों का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व में अब कमजोर भारत नहीं, ताकतवार भारत है। एक देश के प्रधानमंत्री हमारे प्रधानमंत्री के पैर छूते हैं। ये पूरे भारत का सम्मान है। रमन सिंह ने नया बस्तर बनाया, नवा रायपुर बनाया। पूरा छत्तीसगढ़ नया बनाया। छत्तीसगढ़ को सजाने का काम किया। लेकिन आपने नई सरकार का स्वाद चखने के लिए सरकार बदली थी। मगर कांग्रेस सरकार का स्वाद कैसा है, ये आप लोगों को खुद ही पता चल गया है। कांग्रेस के कुछ वादों में चक्कर में नई सरकार बनाई यहां की जनता ने, लेकिन वर्तमान सरकार का अनुभव आपको स्वयं है, मुझे कहने की जरूरत नहीं, छत्तीसगढ़ आगे बढ़ रहा था लेकिन भूपेश बघेल ने यहां की स्थिति बदतर कर दी। आज क्या हालात है आप सब जानते हैं।

छत्तीसगढ़ में धमार्तंरण का काम तेजी से हो रहा है। इसे रोकने के लिए यहां की सरकार कुछ नहीं कर रही है। यह रुकना चाहिए, केंद सरकार से मदद लगेगी तो हम मदद करेंगे। यहां की सरकार ने कई घोटाले किएं हैं। कोयला, गौठान घोटाला हुआ है। शराबबंदी का वादा करके होम डिलीवरी शुरू कर दी गई थी। पाकिस्तान ने भारत की सीमा में घुसकर हमारे सोते हुए जवानों पर हमला किया। हमारे जवान शहीद हुए। मुझे आज भी वो दिन याद है, बैठक में मोदी जी ने 10 मिनट में फैसला ले लिया, पाकिस्तान की धरती में जाकर हमारे जवानों ने आतंकवादियों को मार गिराया। पड़ोसी देशों को बता देना चाहता हूं, भारत बदल गया है। इस पार ही नहीं उस पार भी जाकर मारेंगे। अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन ने हमारे प्रधानमंत्री की तारीफ की है, आस्ट्रेलिया को प्रधानमंत्री कहते हैं, मोदी जी बॉस हैं। एक देश के प्रधानमंत्री हमारे प्रधानमंत्री का पैर छूते हैं। इसे सम्मान कहा जाता है, ये पूरे भारत का सम्मान है।

रूस ने जब यूक्रेन में मिसाइल दागे तो जो भारतीय फंसे थे, उन्हें मोदी जी ने पहले वापस लाया। दुनिया का कोई प्रधानमंत्री ये नहीं कर पाया। पुतिन को कहकर हमले रोकवा दिया। और 27 हजार बच्चों को वापस लाया। 4 घंटे हमले रुके रहे। भारत, अब कमजोर भारत नहीं है। भारत, अब ताकतवार भारत है। प्रधानमंत्री मोदी के 9 साल कार्यकाल मे आज तक किसी ने एक घोटाले की बात नहीं कही। जिस पर भ्रष्टाचार का आरोप लग जाएगा। फिर उसका घर जेल होगा। घोटाले का एक आरोप भी सरकार पर नहीं है। जम्मू कश्मीर से 370 हटाने की कसम हमने ली थी। दोनों सदनों में बहुमत मिला तो हमने ये कर दिखाया। भव्य राम मंदिर बनकर हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *