September 24, 2024

विधायकों और सांसदों के साथ बीजेपी संगठन की मीटिंग के बाद बनेगी रणनीति

0

भोपाल

प्रदेश के 127 बीजेपी विधायकों और 28 सांसदों के साथ बीजेपी संगठन मंगलवार शाम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संवाद कर उन्हें उनके क्षेत्र को लेकर मिले फीडबैक से अवगत कराएगा। राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश इस बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप की बैठक प्रदेश कार्यालय में होगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री की जन आशिर्वाद यात्रा के रोडमैप, चुनावी रणनीति और पार्टी में नए चेहरों की आमद को लेकर चर्चा की जाएगी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश संगठन से हर 15 दिन में कोर ग्रुप की मीटिंग करने को कहा है। इसी तारतम्य में मंगलवार को कोर ग्रुप की फालोअप मीटिंग होगी जिसमें पूर्व में लिए गए फैसले के क्रियान्वयन की समीक्षा के साथ आगामी रणनीति पर मंथन होगा। देर शाम तक चलने वाली मीटिंग में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत अन्य नेताओं की मौजूदगी रहेगी। बताया गया कि बैठक के प्रमुख एजेंडों में सीएम शिवराज की जन आशिर्वाद यात्रा भी खासतौर पर चर्चा में रहेगी।

इस साल अब तक यात्रा का रूट और रोडमैप तय नहीं हो सका है। अब तक की चर्चा के अनुसार यात्रा पांच स्थानों से शुरू करने की तैयारी है जिसमें केंद्रीय मंत्रियों और राष्ट्रीय पदाधिकारियों से शुुरुआत कराने की बात है लेकिन अभी इस पर एकमत नहीं है। इसके पहले हुई जन आशिर्वाद यात्राओं में अकेले सीएम शिवराज शामिल होते रहे हैं। इस बार यात्रा के लीडर की जिम्मेदारी अलग-अलग किए जाने की चर्चा है पर इस मामले में अंतिम निर्णय कोर ग्रुप की मीटिंग में होगा जिससे केंद्रीय नेतृत्व को इससे अवगत कराया जाएगा।

टंग के बाद बनेगी रणनीति कल तक वापस लौटेंगे अल्पविस्तारक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रशिक्षण लेकर प्रदेश के 230 विधानसभा और 1078 मंडलों में पहुंची अल्प विस्तारकों की टीम के सदस्य अब अगले दो दिनों में अपने राज्यों को लौटेंगे। यह सदस्य मंडल स्तर पर शक्ति केंद्रों में बैठकें करने के साथ विधायकों के साथ भी सूचनाएं अपडेट कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *