September 25, 2024

कलेक्टर ने राजनैतिक दलों से जल्द से जल्द बूथ एजेंटों की मांगी सूची

0

जगदलपुर

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम की अध्यक्षता में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अर्हता तिथि 01 अक्टूबर 2023 की स्थिति में द्वितीय पुनरीक्षण कार्यक्रम एवं मतदान केंद्रों के युक्तियुक्तकरण करने के संबंध में राजनैतिक दलों की बैठक जिला कार्यालय के आस्था सभाकक्ष में लिया गया। कलेक्टर ने कहा कि राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से मिले सहमति और सुझावों के प्रस्ताव पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

उन्होने कहा कि राजनीतिक दल बूथ लेबल एजेन्टों की सूची जल्द से जल्द दें ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके। इसके अलावा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को निर्वाचन आयोग द्वारा 23 जुलाई तक डोर टू डोर बीएलओ के माध्यम से मतदाता सत्यापन, 02 अगस्त को मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन, दावा-प्रस्ताव 31 अगस्त तक, 12,13,19 और 20 अगस्त को विशेष जागरूकता शिविर और मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 04 अक्टूबर 2023 को किया जाएगा के सम्बंध में जानकारी दी गई।

कलेक्टर ने रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों से विधानसभावार बीएलओ स्तर पर मतदाता फार्म भरने की प्रगति की समीक्षा की और 10 जुलाई तक फार्म भरने की कार्यवाही शत-प्रतिशत करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि फार्म में नए मतदाता का नाम नहीं छूटना चाहिए, विशेष कर नगरीय निकाय क्षेत्र के युवाओं को निर्वाचक नामावली में नाम जुड़वाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। सभी ग्राम पंचायतों में निर्वाचन मतदाता सूची को पढ़कर सुनाया जाना है, साथ ही दावा-आपत्ति को लिखित में लेते हुए लिखित जवाब भी दिया जाना चाहिए। इस दौरान उप निर्वाचन अधिकारी हितेश बघेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नंद कुमार चौबे, ओम प्रकाश वर्मा, ऋतू राज बिसेन, राजनीतिक दल कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी, आप, जनता कांग्रेस के प्रतिनिधि और निर्वाचन कार्यालय के कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *