September 23, 2024

CG की जनता को जल्द मिलेगा 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, सीएम ने दिए संकेत

0

बिलासपुर .
अब छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए भी अच्छी खबर है। दरअसल, यहां भी चुनाव के बाद 500 रुपये में  रसोई गैस मिल सकता है। कांग्रेस इसे अपने घोषणापत्र में शामिल कर सकती है। सीएम भूपेश बघेल ने इस बात के संकेत भी दिए हैं। यहां सीएम बघेल ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिया है। घोषणा के लिए रखना यहां भी तो कुछ रखना होगा। चुनावी वादे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सब कुछ अभी किया जाएगा तो घोषणा करने के लिए क्या बचेगा।

सीएम बघेल ने कहा कि जब हमारी समिति (चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने के लिए) गठित की जाएगी। तो सभी चीजें इसमें आ जाएंगी और फिर देखेंगे कि इसमें क्या शामिल है। वहीं आम आदमी पार्टी के छत्तीसगढ़ में 500 रुपये मुफ्त बिजली वादे को लेकर भी सीएम बघेल ने आप पर निशाना साधा। उन्होंने कहा दिल्ली में बिजली मुफ्त है, लेकिन हाल ही में इसकी दरों में 10 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

सीएम बघेल ने कहा, 'इसका मतलब है पूरी दिल्ली को मुफ्त बिजली नहीं मिल रही है। बस कुछ लोगों को मिल रही है।' वहीं प्रदेश में 42 लाख परिवारों को 400 यूनिट की खपत तक आधा बिजली बिल मिल रहा है। राज्य सरकार ने अब तक लोगों को लगभग 3700 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी है।' यहीं नहीं सीएम बघेल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पंजाब के सीएम 8 घंटे बिजली देने का दावा कर रहे हैं, लेकिन यहां आपूर्ति 24 घंटे है। अगर बिजली की आपूर्ति उनके लिए एक उपलब्धि है, तो क्या वे इसे घटाकर 8 घंटे कर देंगे। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में इस साल 2023 के विधानसभा के चुनाव होने हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *