September 25, 2024

CM शिवराज के ऐलान के बाद प्रदेश के ढाई लाख संविदा कर्मियों के परिवार खुशियों से आल्हादित

0

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संविदा अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन और भत्तों को लेकर जो ऐलान किया है उसके बाद प्रदेश के ढाई लाख संविदा कर्मियों के परिवार खुशियों से आल्हादित हैं। दस से पंद्रह साल से संविदा पर काम कर रहे इन कर्मचारियों में खुशी इस बात को लेकर है कि एक माह में उन्हें पंद्रह हजार रुपए तक का फायदा होने की स्थिति बन रही है।

नियमित कर्मचारियों से अधिक मेहनत करने वाले इन कर्मचारियों का कहना है कि सीएम शिवराज ने उनके परिवार में खुशियों की बौछार की है। सबसे ज्यादा खुशी इस बात को लेकर है कि अब उनके रोजगार की अनिश्चितता खत्म हो गई है। कोई वरिष्ठ अधिकारी अपनी मनमर्जी से उन्हें सेवा से पृथक नहीं कर सकेगा। मुख्यमंत्री चौहान ने मंगलवार को संविदा कर्मचारियों के सम्मेलन में दर्जन भर घोषणाएं की हैं। इसमें कहा गया है कि अब संविदा पर पदस्थ अधिकारी कर्मचारी को हर साल एग्रीमेंट कराने से मुक्ति मिलेगी।

संविदा कर्मचारियों को समय-सीमा में नेशनल पेंशन स्कीम का लाभ दिया जाएगा। इन कर्मचारियों व अधिकारियों को अब वेतन व मानदेय में पूर्व में निर्धारित 90 प्रतिशत के स्थान पर सौ फीसदी राशि प्रदान की जाएगी। संविदा कर्मचारियों को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए आवश्यक गणना संबंधी कार्यवाही शीघ्र की जाएगी।

हम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार प्रकट करते हैं। उन्होंने हमारा दर्द और समस्याओं को समझा और उनका निराकरण किया। मांगें पूरी होने से आज हर संविदाकर्मी उसका परिवार बहुत खुश है।  
रमेश राठौर, प्रदेश अध्यक्ष, संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ

लंबे समय से हम मांग कर रहे थे। आखिरकार हमारी सभी मांगें सरकार ने पूरी कर दीं हैं। हम सब बहुत खुश हैं।
प्रियंका जैन, स्टेनोग्राफर, वाणिज्यिक कर विभाग

सीएम की घोषणा से हर संविदाकर्मी को लाभ पहुंचेगा। उसके वेतन में वृद्धि होने से उसकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
मंगलेश दुबे, ब्लॉक कॉर्डिनेटर, पीएचई विभाग

सीएम चौहान की घोषणाओं के बाद अब उनके जीवन में बदलाव की बयार आएगी। दस साल से अधिक समय से यह इंतजार था जिसे मुख्यमंत्री चौहान ने पूरा किया है। सीएम के फैसले और उस पर अमल से संविदा कर्मियों के परिवारों में खुशियों के दिन आना तय हो गया है।
 विनोद गुर्दे, विद्युत कम्पनी में संविदा कर्मचारी

सर्वप्रथम में सीएम को मैं धन्यवाद देना चाहती हूं। उन्होंने हमारी अर्जी सुन ली। हम सब बहुत खुश हैं। उन्होंने जो कहा वो कर के दिखाया।
विभा श्रीवास्तव, कैमिस्ट, संविदा कर्मचारी  

संविदाकर्मी के साथ जो भेदभाव हो रहा था वो आज सीएम की घोषणा के बाद पूरी तरह से मिट गया है। निश्चित तौर पर अब हम बिना किसी तनाव के पहले से और बेहतर काम कर पाएंगे।
राखी शर्मा, अकाउंटेंट, जिला शिक्षा केन्द्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed