September 24, 2024

सभा में जा रहे बीजेपी कार्यकतार्ओं की बस ट्रेलर से टकराई, तीन की मौत

0

बिलासपुर

पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में शामिल होने के लिए रायपुर जा रहे भाजपा कार्यकतार्ओं की बस बेलतरा के पास हाईवे में खड़े ट्रेलर से जा टकराई। हादसे में दो कार्यकतार्ओं की मौके पर ही, वहीं गंभीर रुप से घायल बस चालक की इलाज के दौरान मौत हो गई। कुछ लोगों को गंभीर चोटे आई है। घायलों को रतनपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है।

एएसपी राहुल देव शर्मा ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में शामिल होने के लिए अंबिकापुर से बीजेपी कार्यकर्ता रायपुर जा रहे थे। कार्यकतार्ओं की बस बेलतरा के पास पहुंची थी। इसी दौरान बस अनियंत्रित होकर हाईवे पर खड़े ट्रेलर से जा टकराई। हादसा सुबह पांच बजे के करीब हुआ। इस दौरान अधिकतर कार्यकर्ता नींद में थे।

हादसे के बाद बस में चीख – पुकार मच गई। पीछे आ रहे एक अन्य बस के कार्यकतार्ओं ने घायलों की मदद की। साथ ही घटना की जानकारी अधिकारियों को दी गई। सूचना पर पुलिस की टीम मौक पर पहुंच गई। जवानों ने घायलों को तत्काल रतनपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। यहां पर जांच के बाद डाक्टरों ने दो लोगों को मृत घोषित कर शव चीरघर भेज दिया। वहीं, अन्य घायलों का प्राथमिक उपचार कर सिम्स रेफर किया गया है। पुलिस मृत भाजपा कार्यकतार्ओं की पहचान कर उनके स्वजन तक हादसे की सूचना भेज रही है। बिलासपुर के बेलतरा के समीप हुए हादसे में विश्रामपुर भाजपा मंडल के दो कार्यकतार्ओं की मौत हुई है। बस में सवार भाजपा नेता जयनगर थाना क्षेत्र के ग्राम जमदई निवासी सज्जन (30 वर्ष), रुकदेव सिंह (55 वर्ष) और थाना राजपुर जिला बलरामपुर निवासी बस ड्राइवर अकरम रजा (28 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना में बिश्रामपुर भाजपा मंडल अध्यक्ष व जनपद सदस्य लीलू गुप्ता व ग्राम पंचायत तेलईकछार के उपसरपंच व भाजपा मंडल महामंत्री विशंभर यादव को गंभीर चोट आई है, इन्हें बिलासपुर अपोलो में उपचार हेतु भर्ती कराया गया है। वहीं अमृतराम और रोशन देवांगन को सामान्य चोट लगी है, उनका इलाज सिम्स अस्पताल में चल रहा है। कबूतरी बाई और अशोक कुमार को सिम्स से प्राथमिक चिकित्सा के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

बस दुर्घटना पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट करते शोक जताया और कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी की सभा में शामिल होने अंबिकापुर से आ रही बस के बिलासपुर के समीप दुर्घटनाग्रस्त होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। 2 लोगों की दुखद मृत्यु का समाचार मिला है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं उनके परिवारजनों को हिम्मत दे। 3 लोगों के गंभीर घायल एवं 3 लोगों के घायल होने की सूचना है। हम सब उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं। माननीय प्रधानमंत्री जी की सभा में शामिल होने आ रही बस की दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि की घोषणा करता हूँ। प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। हम सब उनके परिवारों के साथ इस कठिन समय में खड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *