September 27, 2024

विंबलडन 2023: रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन की जोड़ी पुरुष युगल के दूसरे दौर में पहुंची

0

लंदन
भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके पुरुष युगल जोड़ीदार ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन विंबलडन के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। बोपन्ना-एब्डेन ने पहले दौर के मुकाबले में अर्जेंटीना के गुइलेर्मो डुरान और टॉमस एचेवेरी की जोड़ी को शिकस्त दी।

छठी वरीयता प्राप्त भारत-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने दो घंटे 12 मिनट तक चले अपने शुरुआती मैच में अर्जेंटीना की जोड़ी को 6-2 6-7 (5-7) 7-6 (10-8) से हराया। इस साल की शुरुआत में एटीपी टूर पर दो युगल खिताब जीतने वाले 43 वर्षीय बोपन्ना और 35 वर्षीय एबडेन का अगला मुकाबला रविवार को जैकब फर्नले और जोहानस की गैर वरीय ब्रिटिश जोड़ी से होगा।

बोपन्ना और एबडेन ने फरवरी में कतर ओपन का खिताब जीता। मार्च में, बोपन्ना संयुक्त राज्य अमेरिका में इंडियन वेल्स में मास्टर सीरीज टूर्नामेंट (एटीपी 1000) जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने। बोपन्ना ने कनाडा के डेनियल नेस्टर का रिकॉर्ड तोड़ा था, जिन्होंने 2015 में 42 साल की उम्र में सिनसिनाटी मास्टर्स का खिताब जीता था।

बोपन्ना शनिवार को मिश्रित युगल में कनाडा की गैब्रिएला डाब्रोव्स्की के साथ जोड़ी बनाएंगे। छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी, जिसने 2017 में फ्रेंच ओपन का ताज जीता था, क्रोएशिया के इवान डोडिग और चीनी ताइपे की लतीशा चान की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी के खिलाफ शुरुआत करेगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *