September 29, 2024

घरौंदा सलैया रहवासियों ने बीडीए अध्यक्ष सोनी से मुलाकात कर दिया ज्ञापन

0

भोपाल
भोपाल विकास प्राधिकरण द्वारा जल, विद्युत, सफाई की वसूली हेतु घरौंदा के रहवासियों को नोटिस जारी किए हैं। श्री प्यारेलाल खंडेलवाल आवासीय परिसर घरौंदा का निर्माण भोपाल विकास प्राधिकरण द्वारा किया गया था। जिसमें 1104 फ्लैट बनाए गए है। जिसमें अनेक सुविधाएं प्रदान करने का ब्रोशर जारी किया गया था। बीडीए ने जो वादे किए थे उनको देखकर प्रदेश के अनेक लोगों ने इन आवासों को क्रय कर लिया। जिन परिवारों को छत नहीं थी उन्हें छत मिली, लेकिन अनेक दर्द भी मिले ।

फ्लैटों की गुणवत्ता बेहद कमजोर है, अनेक फ्लैटों में जगह-जगह पानी रिसता  है, सीवेज की सुव्यवस्था ना होने के कारण बदबू का अंबार लगा रहता है। ब्रोशर में किए हुए वादे के अनुसार ना तो बाउंड्री वाल है, ना कम्युनिटी हॉल है, ना गार्डन है ,ना खेल परिसर फिर भी बीडीए ने जल, विद्युत, सफाई और सुरक्षा के नाम पर प्रति माह रु 590  की निर्धारित राशि ली है। जो नहीं दे पाये उनसे अब वसूली जा रही है । बीडीए ने अनेक लुभावने वादे तो किए लेकिन वह आज भी अधूरे हैं । इस विसंगतियों को लेकर प्यारेलाल खंडेलवाल रहवासी रखरखाव सहकारी संस्था मर्यादित सलैया भोपाल के अध्यक्ष भगत जाट के नेतृत्व में घरौंदा के अनेक रहवासियों ने बीडीए के अध्यक्ष कृष्ण मोहन सोनी [मुनन] , बीडीए उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल [लिल्ली] एवं सुनील पांडे का समिति द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया । इस अवसर पर घरौंदा की समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन प्रेषित किया गया । इस ज्ञापन में फ्लैट पजेशन से लेकर नगर निगम में ट्रांसफर  हुई घरौंदा कालोनी की  अव्यवस्थाओं से अवगत कराया गया है । अध्यक्ष ने ज्ञापन को ध्यान पूर्वक पढ़ा, व बीडीए के अधिकारियों को तलब कर संबंधित जानकारी शीघ्र ही पटल पर पेश करने को कहा है।साथ ही रहवासियों को आश्वासन दिया है कि जनप्रतिनिधि होने के नाते आप सभी की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करेंगे।

इस अवसर पर सोसायटी के अध्यक्ष भगत जाट, उपाध्यक्ष विश्वनाथ धोटे, कमलेश सिंह, सोनू सिंह, पप्पू सेन, बृजभूषण व्यौगर, विशाल आर्य, सुरेंद्र मिश्रा, सत्येंद्र मिश्रा, स्वदेश अग्रवाल, जय प्रकाश शर्मा, मोहन भगतानी, राहुल तिवारी, दयाराम चढ़ार सहित अनेक रहवासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *