September 29, 2024

डरा रहे हार्ट अटैक के मामले, अब जिम कर लौटे 31 साल के युवक की मौत

0

नई दिल्ली
जवान लोगों की हार्ट अटैक से होने वाली मौत की खबरें बीते कुछ दिनों में काफी ज्यादा देखने को मिली हैं। ऐसी ही एक खबर तेलंगाना के खम्मम जिले से आई है, जहां 31 साल के शख्स की जिम करने के तुरंत बाद मौत हो गई। युवक जिम करके घर लौटा ही था कि उसे हार्ट अटैक आ गया। खम्मम में ही दो दिनों के अंदर सोमवार को यह दूसरा ऐसा मामला था। पूर्व कांग्रेस नेता राधा किशोर के बेटे श्रीधर को जिम से लौटने के बाद बेचैनी महसूस हुई थी। परिजनों को श्रीधर ने बताया तो वे तुरंत ही उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसने दम तोड़ दिया।

कुछ समय पहले ही श्रीधर का एक ऐक्सिडेंट भी हुआ था, जिसमें उसे गंभीर चोटें आई थीं। इससे पहले रविवार को 33 साल के नागाराजू की भी हार्ट अटैक से ही मौत हो गई थी। देश भर में ऐसे कई मामले पिछले दिनों सामने आए हैं, जब युवा और अच्छे खासे फिट नजर आने वाले लोगों की जिम के बाद मौत हो गई। यही नहीं डांस करते हुए या फिर खेल के दौरान भी कई लोगों की हार्ट अटैक से मौत की खबरें आई हैं। तेलंगाना के ही जगतियाल कस्बे में पिछले महीने एक शख्स की बैडमिंटन खेलने के दौरान मौत हो गई थी।

वहीं आंध्र प्रदेश के बापातला में मार्च महीने में एक स्कूल टीचर की क्लासरूम में मौत हो गई थी। टीचर को पढ़ाने के दौरान कार्डिएक अरेस्ट हुआ और वहीं पर कुछ मिनटों के अंदर ही वह दुनिया छोड़ गए। फरवरी में 28 साल के एक युवक की कार्डिएक अरेस्ट से उस वक्त मौत हो गई थी, जब वह बैडमिंटन खेल रहा था। 25 फरवरी को एक 19 साल के लड़के की शादी में डांस के दौरान मौत हो गई थी। इसके अलावा हैदराबाद में एक जिम में एक्सरसाइज करते हुए 24 साल के पुलिस सिपाही की मौत हो गई थी। इसी तरह हैदराबाद में ही हल्दी सेरेमनी के दौरान एक युवक को चक्कर आया और फिर थोड़ी ही देर में उसने दम तोड़ दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *