September 29, 2024

अयोध्या में आंगन में सो रही बीए की छात्रा पर एसिड अटैक, हालत गंभीर

0

अयोध्या

अयोध्या जिले में एक छात्रा पर एसिड फेंकने की घटना से मंगलवार की सुबह सनसनी फैल गई। हैदरगंज थाना क्षेत्र के पूरबपट्टी में रात 2 बजे इस घटना को एक युवक ने उस वक्त घटना को अंजाम दिया जब बीए की छात्रा अपने घर के आंगन में सो रही थी। इस घटना में छात्रा बुरी तरह से झुलस गई। परिजनों ने छात्रा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के लखनऊ के ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

मौके पर पहुंचे एसएसपी राजकरण नैयर ने बताया कि परिजनों ने एक युवक पर घटना को अंजाम देने की आशंका व्यक्त की है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है कि युवक की इस छात्रा के साथ शादी तय थी। लेकिन कुछ महीने पूर्व युवक की आदतें बिगड़ गई वह नशे में लिप्त रहने लगा। बार-बार नशे में चूर होकर अपनी मंगेतर के साथ गाली गलौज करता था। पिछले दिनों एक बार घर में घुसकर उसके साथ मारपीट भी की थी। जिसके बाद दोनों पक्षों में यह समझौता हुआ कि अब यह शादी नहीं होगी।

पुलिस की मौजूदगी में यह तय हुआ कि अब छात्रा की शादी दूसरी जगह की जाएगी और युवक इसमें कोई बाधा उत्पन्न नहीं करेगा। लेकिन मंगलवार की रात 2:00 बजे छात्रा अपने घर के आंगन में सोई हुई थी। छत के रास्ते युवक आंगन में उतर कर छात्रा के ऊपर कोई एसिड फेंक दिया। इसके बाद वहां से भाग निकला। इस बीच चिल्लाने की आवाज सुनकर बाहर सो रहे छात्रा के परिजनों ने उसे आनन-फानन में अस्पताल ले गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *