September 29, 2024

आईएफएस निहारिका सिंह से आज हो सकती है पूछताछ, घोटाले में फंसी है पति की कंपनी

0

लखनऊ
प्रवर्तन निदेशालय मंगलवार को भारतीय विदेश सेवा की अफसर निहारिका सिंह से पूछताछ कर सकता है। ईडी के लखनऊ जोन कार्यालय ने उन्हें नोटिस भेजकर 10 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह नहीं आईं। निहारिका घोटाले में फंसी कंपनी अनी बुलियन के मुख्य संचालक अजीत कुमार गुप्ता की पत्नी हैं।

ईडी ने मार्च 2021 में अनी बुलियन कंपनी के संचालकों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में केस दर्ज किया था। वर्तमान में इंडोनेशिया के बाली में भारतीय वाणिज्य दूतावास में तैनात निहारिका सिंह के खाते में भी पैसे का लेन-देन पाए जाने पर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

ईडी ने मार्च 2021 में अनी बुलियन कंपनी के संचालकों के खिलाफ प्रिवेंशन आफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) का केस दर्ज किया था। आरोप हैं कि कंपनी के संचालकों ने झांसा देकर निवेश कराने के बाद निवेशकों का धन हड़प लिया। अनी बुलियन इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड, अनी बुलियन कमोडिटीज ब्रोकर्स प्राइवेट लिमिटेड व अनी सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड आदि नामों से बनाई गई कंपनियों में सैकड़ों करोड़ निवेश करवाए थे।

इस घोटाले में कई आरोपी जेल में बंद हैं। ईडी इन आरोपियों से जेल में पूछताछ कर चुका है। जांच एजेंसियों को पता चला है कि घोटाले का आरोपी अजीत कुमार गुप्ता अपनी आईएफएस पत्नी के प्रभाव का इस्तेमाल करके निवेशकों को झांसा देता था। कंपनी के कुछ कार्यक्रमों में उसने अपनी पत्नी को आमंत्रित भी किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *