September 29, 2024

द्वारकाधीश के दानकर्ता को BJP ने बनाया RS चुनाव का उम्मीदवार

0

नई दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। भाजपा ने गुजरात से बाबूभाई जेसंगभाई देसाई और केसरीदेवसिंह जाला को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, अनंत महाराज को पश्चिम बंगाल से कैंडिडेट बनाया है। आपको बता दें कि विदेश मंत्री एक जयशंकर के नाम की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। वह नामांकन भी दाखिल कर चुके हैँ।

भाजपा के तीनों उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय है। बाबूभाई पूर्व विधायक हैं। साथ ही द्वारकाधीश मंदिर के एक प्रमुख दानकर्ता भी हैं। केसरीदेवसिंह सौराष्ट्र में वांकानेर के शाही परिवार से हैं।

आपको बता दें कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समित ने इन तीन नामों की मंजूरी दी है। भगवा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने इन नामों का ऐलान किया है।

टीएमसी ने किया डेरेक सहित 6 कैंडिडेट का ऐलान
इससे पहले तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की छह राज्यसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। इन उम्मीदवारों में डेरेक ओ'ब्रायन, सुखेंदु शेखर रे और डोला सेन का नाम शामिल है। डेरेक 2011 से सांसद हैं और राज्यसभा में टीएमसी के नेता हैं। वहीं, सुखेंदु शेखर पहली बार 2012 में राज्यसभा सांसद बने।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *