September 30, 2024

फ्रांस पहुंचे पीएम मोदी को सताई दिल्ली में बाढ़ की चिंता…अमित शाह को किया फोन

0

 फ्रांस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को फोन किया और दिल्ली के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि टेलीफोन पर बातचीत के दौरान शाह ने मोदी को स्थिति के बारे में जानकारी दी और बताया कि अगले 24 घंटों में यमुना में जल स्तर कम होने की उम्मीद है।

गृह मंत्री के कार्यालय ने गुरुवार रात एक ट्वीट में कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण दिल्ली के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात की।" शाह ने उन्हें बताया कि अगले 24 घंटों में जल स्तर कम होने की संभावना है और वह दिल्ली के उपराज्यपाल के साथ स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं। पर्याप्त संख्या में एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल) की टीमें तैनात की गई हैं। बचाव और राहत अभियान चलाने और जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए तैनात किया गया है।"

उफनती यमुना नदी के पानी ने गुरुवार को दिल्ली के कई हिस्सों को जलमग्न कर दिया, जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया और अधिकारियों को 16 जुलाई तक सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने और गैर-आवश्यक सेवाओं में लगे भारी माल वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा। प्रधान मंत्री बैस्टिल दिवस समारोह में भाग लेने के लिए दो दिवसीय यात्रा पर फ्रांस में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *