October 1, 2024

बदमाशों की धमकी से डरी महिला का बेटियों संग पलायन, पहले भी कर चुके हैं किडनैप

0

आगरा

आगरा के जलकल में तैनात एक महिला कर्मचारी को अपनी दो बेटियों के साथ घर छोड़ना पड़ा है। मायके में शरण ली है। मार्च में महिला का अपहरण हुआ था। अपहर्ताओं ने 50 लाख की फिरौती मांगी थी। पुलिस ने बदमाशों को जेल भेजा था। वे जमानत पर बाहर आ गए हैं। समझौते का दबाव बना रहे हैं। धमकियां दे रहे थे। भयभीत हुई महिला ने बेटियों सहित घर छोड़ दिया। एत्मादुद्दौला थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

नराइच, ट्रांसयमुना निवासी मालती देवी ने जान से मारने की धमकी देने की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। वह विधवा हैं। मृतक आश्रित में पति की जगह जलकल में नौकरी लगी है। दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी 20 और छोटी बेटी नौ साल की है। मार्च 2023 में महिला का अपहरण हुआ था। कार सवार महिला को उठाकर ले गए थे। अपहरण की साजिश एक ई रिक्शा एजेंसी के संचालक ने रची थी। वह महिला की बेटी के पीछे पड़ा था। उसने भाड़े के बदमाश भेजे थे। अपहरण के बाद 50 लाख की फिरौती मांगी गई थी। महिला ने लूट, फिरौती के लिए अपहरण आदि धाराओं में तीन बदमाशों को जेल भेजा था। साजिशकर्ता के खिलाफ भी कार्रवाई हुई थी। आरोपित जमानत पर बाहर आ गए हैं।
 
पीछा करते और घर के आसपास मंडराते हैं
महिला ने पुलिस को बताया कि वह तीन जुलाई से चाइल्ड केयर लीव पर है। अपने घर नहीं रह रही। मायके में शरण ली है। जमानत पर छूटकर आए शिवम चौधरी उर्फ मोनू जाट व सूर्यांश गुप्ता उर्फ मयंक मुकदमे में समझौते का दबाव बना रहे हैं। रास्ते में अपने साथियों के साथ उसे मिलते हैं। घूरते हैं। पीछा करते हैं। घर के आसपास मंडराते हैं। आरोपियों की दहशत के चलते उनकी बेटियां स्कूल नहीं जा रही हैं। सभी घर में कैद रहते थे। भयभीत होकर अपना घर भी छोड़ना पड़ा। मायके में रह रही हैं। उसके परिवार के साथ कोई घटना होती है तो इसके लिए ये लोग ही जिम्मेदार होंगे। एसीपी छत्ता आरके सिंह ने बताया कि तहरीर पर मुकदमा लिखा गया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अपहरण और फिरौती में जेल गए थे
21 मार्च 2023 को महिला का अपहरण हुआ था। महिला पूर्व में सिकंदरा क्षेत्र में किराए पर रहती थी। आरोप था कि संजीव चौधरी उसकी बेटी के पीछे पड़ा था। जानकारी होने पर महिला ने नराइच में मकान लिया था। संजीव ने साजिश रचकर अपहरण कराया था। पुलिस ने 23 मार्च को मुख्य साजिशकर्ता पनवारी, सिकंदरा निवासी संजीव चौधरी, आवास विकास कालोनी निवासी सूर्यांश और नरेंद्र नगर, नवी सराय बोदला निवासी साहिल को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के दौरान मुठभेड़ में साहिल के पैर में गोली भी लगी थी। घटना में शामिल मोनू जाट बाद में पकड़ा गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *