October 1, 2024

फर्जी लोन एप पर प्रतिबंध लगाने केंद्र सरकार को भेजेंगे प्रस्ताव, पुलिस करे सख्त कार्रवाई

0

भोपाल

भोपाल के नीलबड़ में रहने वाले भूपेन्द्र विश्वकर्मा द्वारा आॅनलाईन लोन एप के कारण बढ़े कर्ज के तनाव से पत्नी और दो बच्चो समेत आत्महत्या किए जाने की घटना ने हर किसी को द्रवित कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस घटना से आहत है। उन्होंने आज मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा, डीजीपी सुधीर सक्सेना सहित अन्य पुलिस और प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक बुलाकर इस विषय पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस तरह आमजनता को लोन के मायाजाल में फंसाने वाले लोन एप पर प्रतिबंध लगाने के लिए केन्द्र सरकार को पत्र लिखने और प्रदेश की जनता को जागरुक करने के लिए सभी सुरक्षात्मक कदम उठाने के निर्देश दिए है। सीएम ने कहा भोपाल की घटना दर्दनाक है, पुलिस साइबर क्राइम पर सख्त कार्रवाई करे। वहीं पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी है कि भारत सरकार ऐसे करीब 90 ऐप पर प्रतिबंध लगा चुकी है, इसके अलावा सचेत पोर्टल भी इसके लिए काम कर रहा है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों भोपाल के पास नीलबड़ स्थित शिव विहार कॉलोनी में सत्रह लाख रुपए के लोन के चलते भूपेन्द्र विश्वकर्मा वसूली एजेंटों के धमकाए जाने, न्यूड फोटो उसके रिश्तेदारों, मित्रों को वाइरल कर पूरे परिवार को तनाव से ग्रसित कर दिया था। इस तनाव में इस पूरे परिवार से एक साथ आत्महत्या कर ली।

एडवाइजरी जारी करे पुलिस
सीएम ने कहा पुलिस प्रशासन आमजन को एडवाइजरी भी जारी करें और समय-समय पर सेमिनार, संगोष्ठी कर जागरुक किया जाए। स्कूल-कॉलेजों में जागरुकता लाई जाए। खास तौर पर युवा पीड़ी जो नौकरी, स्वरोजगार की तलाश में है या कर रहे है उन्हें जागरुक करने की जरुरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *