October 1, 2024

प्रदेश में नया सिस्टम सक्रिय होने से कई हिस्सों में अच्छी बारिश का दौर होगा शुरू, भोपाल में यलो अलर्ट

0

भोपाल

राजधानी में एक बार फिर बादल तेजी से बरसने को बरकरार हैं। अभी शहर में रिमझिम का ही दौर चल रहा है। नया सिस्टम सक्रिय होने से प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश का दौर शुरू होने वाला है। मौसम विभाग की मानें तो मध्य यूपी के दक्षिण पार्ट में साइकोनिक सकुर्लेशन बना है। आने वाले दिनों में इसी तरह से चलता रहेगा।

अगले दो-तीन दिन तक पश्चिमी मप्र में तेज बारिश होने की संभावना है। इसके चलते राजधानी सहित आसपास के एरिया में यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए जो पूवार्नुमान जारी किया है उसके मुताबिक सीहोर, उज्जैन और बैतूल जिलों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।  

एक साथ कई सिस्टम सक्रिय
मौसम विभाग के मुताबिक मप्र में इन दिनों एक साथ अलग अलग सिस्टम एक्टिव हैं। वर्तमान में मध्य उत्तरप्रदेश के दक्षिण भाग पर चक्रवाती हवाओं का घेरा बना हुआ। वहां से एक द्रोणिका लाइन दक्षिण गुजरात तक आ रही है।

बारिश में सभी अफसर रहें सतर्क, 24 घंटे रहें एक-दूसरे के संपर्क में
 जिले में शहर और ग्रामीण इलाकों में लगातार हो रही बारिश को लेकर जिला प्रशासन ने सतर्कता दिखानी शुरू कर दी है। कलेक्टर आशीष सिंह ने इस संबंध में जिले की सभी अधिकारियों को 24 घंटे संपर्क में रहने और लगातार अपने-अपने इलाकों में भ्रमण करने के निर्देश दिए हैं। बारिश में सभी अधिकारी सतर्क और तैयार रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *