October 1, 2024

व्यापारी ने टमाटर की निगरानी के लिए लगवाये सीसीटीवी कैमरे

0

 उमरिया.

टमाटर की बढ़ती कीमतों ने उन्हें अचानक आम से खास बना दिया है, यही वजह है कि इन दिनों टमाटर देशभर में सुर्खियां बटोर रहा है। टमाटर ने लोगों के घर का बजट तो बिगाड़ ही दिया है, लेकिन ये सब्जी व्यापारियों के लिए भी इन दिनों परेशानी का सबब बन गया है। सब्जी विक्रेता इन दिनों सबसे ज्यादा टमाटर की सुरक्षा को लेकर परेशान हैं और इसे चोरों से बचाने के लिए अब सीसीटीवी का सहारा ले रहे हैं।

टमाटर को चोरों से बचाने लगाया गया सीसीटीवी
हाल ही में उमरिया जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां टमाटर की सुरक्षा को लेकर चिंतित एक सब्जी व्यापारी ने अपनी दुकान में सीसीटीवी कैमरे लगवाएं हैं और वह सीसीटीवी की निगरानी में ही टमाटर बेच रहे हैं। थोक व्यापारी रूपलाल का कहना है कि टमाटर का भाव बढ़ने की वजह से एक कैरेट टमाटर भी यहां वहां हो जाने में काफी नुकसान हो रहा है। इसलिए टमाटर की बिक्री के स्थान पर सीसीटीवी लगाया है। ताकि टमाटर का नुकसान ना हो सके।

उनका कहना है कि उमरिया में टमाटर बेंगलुरु से आता है। वहां पर लगातार टमाटर का भाव महंगा हो गया है और 2700 से 2800 रुपये कैरेट टमाटर बिक रहा है। इसके कारण टमाटर व्यापारियों को टमाटर का व्यापार करने में परेशानी हो रही है। महंगे टमाटर हो जाने के कारण टमाटर की खपत भी कम हो चुकी है। वहीं बारिश के चलते टमाटर खराब भी हो रहे हैं।

120 रुपये किलो बिक रहा टमाटर
बता दें, उमरिया जिले में टमाटर का भाव इन दिनों 120 रुपये किलो तक पहुंच गया है। टमाटर महंगे होने की वजह से सीमित संख्या में ही लोग इसे खरीद रहे हैं, वहीं बड़ी संख्या में इन दिनों लोगों ने टमाटर से दूरी बना ली है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *