October 1, 2024

कंपनी अधिकारी को सेक्सटॉर्शन में फंसाकर ठगे 10 लाख

0

गुरुग्राम.
प्रॉपर्टी देखने के बहाने कंपनी अधिकारी को गुरुग्राम बुलाकर सेक्सटॉर्शन में फंसाने का मामला सामने आया है। कंपनी अधिकारी की वीडियो वायरल करने की धमकी देकर प्रॉपर्टी डीलर ने उनसे लाखों रुपए की ठगी की। इतना ही नहीं आरोपियों के साथ एक पुलिसकर्मी भी शामिल था जिसने कंपनी अधिकारी को गिरफ्तारी का डर दिखाया। डीएलएफ थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 342, 384, 420, 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी शिकायत में बहादुरगढ़ के एक व्यक्ति ने बताया कि वह कंपनी में वरिष्ठ पद पर है। उनकी कंपनी गुरुग्राम में भी अपने व्यवसाय को बढ़ा रही है। ऐसे में वह एक प्रॉपर्टी गुरुग्राम में देख रहे थे। इसके लिए उन्होंने ऑनलाइन सर्च किया। सर्च करने के बाद उन्हें व्हाट्सएप पर एक प्रॉपर्टी डीलर शिवम ने संपर्क किया जिसने उन्हें 29 मई को गुरुग्राम के एमजी रोड मेट्रो स्टेशन बुलाया। बारिश होने के कारण पहले उन्होंने मना कर दिया, लेकिन कई बार फोन करने के बाद वह गुरुग्राम आ गए। मेट्रो स्टेशन से शिवम उन्हें अपने साथ कार में बैठाकर ले गया। जब वह प्रॉपर्टी देखने के लिए पहुंचने वाले थे तो शिवम ने उन्हें कुछ सुंघा दिया जिसके बाद वह बेहोश हो गए।

कंपनी अधिकारी ने पुलिस को बताया कि जब उन्हें होश आया तो वह एक फ्लैट में थे। उनके शरीर पर कोई कपड़ा नहीं था। दो लोग फ्लैट के अंदर आए और उनसे मारपीट करने लगे। आरोप है कि कुछ ही देर बाद शिवम आया जिसने बताया कि उसने उनकी वीडियो बना ली है। मारपीट के बाद उनके मोबाइल का लॉक खुलवाया और उसके नजदीकियों के मोबाइल नंबर ले लिए। इन नंबर पर उसकी आपत्तिजनक वीडियो को भेजने की धमकी देकर उससे लाखों रुपए ट्रांसफर कराए गए।

आरोप है कि रुपए देने के बाद शिवम ने अगले दिन उन्हें फोन करके कहा कि उनके पिता सिकंदर थाने में शिकायत देने जा रहे हैं। जिस फ्लैट में वह था उसमें से सामान गायब है। कुछ देर बाद उन्हें एक पुलिसकर्मी सतविंद्र का फोन आया जिसने बताया कि उसके खिलाफ शिकायत दी गई है और उसे गिरफ्तार किया जाना है। गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपियों ने उन पर दबाव बनाया और रुपए ट्रांसफर कराए। उन्होंने पुलिस को बताया कि पुलिसकर्मी द्वारा उनकी मदद करने की बजाय उन पर दबाव बनाकर ब्लैकमेल किया गया। आरोपियों ने उनकी वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर उनसे करीब 10 लाख रुपए ट्रांसफर कराए हैं। ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर पीड़ित ने पुलिस के आला अधिकारियों को शिकायत दी। डीएलएफ थाना पुलिस ने शिवम, सिकंदर और सतविंद्र के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *