September 30, 2024

विराट के निशाने पर अब सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, MS Dhoni को पछाड़ा

0

मुंबई

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत को एक पारी और 141 से जीत मिली. कोहली ने मैच में 76 रन की पारी खेली थी. भले ही कोहली शतक लगाने से चूक गए लेकिन एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे हैं. विराट कोहली (Kohli) ने धोनी (Dhoni) को भी पछाड़ दिया है. दरअसल, यह 296वीं बार था जब कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम की जीत में हिस्सा रहे थे.  पूर्व कप्तान धोनी 295 बार टीम इंडिया की जीत का हिस्सा रहे थे. ऐसे में धोनी से कोहली आगे निकल गई है. अब विराट की नजर सचिन के रिकॉर्ड पर होगी.  

बता दें कि सचिन तेंदुलकर अपने करियर में भारत 307 मैचों में भारतीय क्रिकेट टीम की जीत का हिस्सा रहे हैं. अब यदि कोहली को 12 मैच में जीत मिलती है तो वो सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड से आगे निकल जाएंगे.  बता दें कि इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं, जो 277 मैचों में टीम की जीत का हिस्सा रहे हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की शानदार जीत
पहले टेस्ट मैच में  अश्विन ने लगातार दूसरी बार पारी के पांच विकेट लिये जिसकी मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को पहले क्रिकेट टेस्ट में तीसरे ही दिन एक पारी और 141 रन से हरा दिया था, भारत ने पहली पारी शुक्रवार को पांच विकेट पर 421 रन पर घोषित करके 271 रन की बढत ली थी. पहली पारी में 150 रन बनाने वाली कैरेबियाई टीम दूसरी पारी में 50 ओवर में 130 रन पर ढेर हो गई. पहली पारी में भी सात विकेट लेने वाले अश्विन ने दूसरी पारी में 21 . 3 ओवर में 71 रन देकर सात विकेट लिये. एक पारी में पांच या अधिक विकेट लेने का कारनामा उन्होंने 33वीं बार किया है.

बता दें कि सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई को खेला जाएगा. दूसरे टेस्ट  मैच में एक बार फिर फैन्स कोहली से शतक का इंतजार कर रहे हैं. पहले टेस्ट मैच में कोहली शतक से चूक गए थे और 76 रन बनाकर आउट हो गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *