September 30, 2024

मासूम के धर्मांतरण का आरोपी हुए गिरफ्तार, ‘प्रदेश में ऐसी मानसिकता को कुचल दिया जाएगा’ – नरोत्तम मिश्रा

0

भोपाल

इंदौर में 8 साल के मासूम बच्चे के धर्मांतरण का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी इलियाज कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है। इस बात की जानकारी गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी है। मिश्रा ने यह भी कहा कि, “प्रदेश में इस तरह की मानसिकता को कुचल दिया जाएगा।” उन्होनें बताया कि, “यह मामला संज्ञान में आया है, जो कुछ समय से सुर्खियों में है। इलियाज़ कुरैशी के साथ एक लड़की रहती थी, जिसका बच्चा जैन परिवार का था। जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।”

जांच के बाद आरोपी गिरफ्तार

कुछ दिनों पहले इंदौर के खजराना थाने में फरियादी महेश कुमार नाहटा ने इलियाज कुरैशी के खिलाफ केस दर्ज करवाया था। साथ ही आरोपी पर अपनी पत्नी और बेटे के धर्मांतरण का आरोप लगाया था।  मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 3-4, धारा 420, धारा 467, धारा 468 और धारा 471 के तहत पुलिस ने FIR दर्ज किया था। जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

फरियादी ने क्या कहा?

फरियादी के मुताबिक वह पिछले कई वर्षों से अपनी पत्नी और बेटे की तलाश कर रहा है। लेकिन उन्हें मुस्लिम परिवेश में देखकर दंग रह गया है। महेश नाहटा के मुताबिक उसके बेटे का नाम मनन जैन था। लेकिन आरोपी इलियाज कुरैशी ने जिहादी मानसिकता से जबरदस्ती उसका खतना करवा दिया और उसे इस्लामिक तौर-तरीके से रहने के लिए मजबूर किया। फरियादी ने अपनी पत्नी के धर्म परिवर्तन का आरोप भी लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *