September 30, 2024

महाकाल लोक जैसा बनेगा भीलट देव लोक, सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा

0

बड़वानी.
 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की  बड़ी घोषणा की. उन्होंने बडवानी जिले के नागलवाडी में कहा कि महाकाल लोक की तर्ज पर शिरधाम भीलटदेव लोक का निर्माण कराया जाएगा. पहली बार शिरधाम भीलट देव के दर्शन करने पहुंचे सीएम शिवराज ने भीलट देव मंदिर को अद्भूत बताया. उन्होंने भीलट देव की आरती भी की. उन्होंने कहा कि भीलटदेव लोक के माध्यम से शिखरधाम पर सारी सुविधाओं के लिए कॉरिडोर बनाया जाएगा. इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में विकास पर्व की शुरुआत की. उन्होंने नागलवाडी और पाटी सिंचाई परियोजना का लोकार्पण किया. इस पल को उन्होंने खरगोन-बड़वानी जिले के लिए गौरव का दिन बताया.

मीडिया से चर्चा के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नगलवाडी और पाटी सिचाई उद्वहन योजनाओं से कई गांवो में सिचाई होगी. किसानों की जिंदगी बदलेगी. इस दौरान प्रभारी मंत्री हरदीप सिह डंग, पशुपालन मंत्री प्रेमसिह पटेल, सांसद गजेन्द्र सिह पटेल, पूर्व सांसद कृष्ण मुरारी मोघे, खरगोन भाजपा जिला अध्यक्ष राजेन्द्र सिह राठौर, बडवानी जिला अध्यक्ष ओम सोनी, पूर्व मंत्री अन्तरसिह आर्य, बालकृष्ण पाटीदार सहित कई दिग्गज नेता मौजूद थे. बता दें, मंच से खरगोन-बड़वानी सांसद गजेन्द्र सिह पटेल की मांग पर सीएम शिवराज ने भीलट देव लोक का प्रस्ताव बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.

इतने गांवों को होगा फायदा
गौरतलब है कि, 1173 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित नागलवाड़ी उद्वहन सिंचाई परियोजना से खरगोन जिले के 74 गांव और बड़वानी जिले के 50 गांव सिंचित होंगे. वहीं, परियोजना से 1,17500 एकड़ में सिंचाई होगी. इधर 155.72 करोड़ रुपये की पाटी उद्वहन सिंचाई परियोजना से बड़वानी और पाटी तहसील के 23 गांवों में 14850 एकड़ में कृषि भूमि नर्मदा जल से सिंचित होगी. साथ ही 5.37 मेगावाट विद्युत की खपत होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *