September 30, 2024

कुल्लू में बादल फटने से मची तबाही, कई गाड़ियां बहीं, 1 की मौत अनेक घायल

0

कुल्लू

देशभर में हो रही मानसून की बारिश कहर बरपा रही है। मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ों क्षेत्रों में बारिश का तांडव जारी है। हिमाचल प्रदेश में भी मूसलाधार बारिश हो रही है। इसी बीच हिमाचल के कुल्लू जिले में एक बार फिर भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। कुल्लू के सेऊबाग और काईस में बादल (Cloud Burst) फट गया है। इसके बाद फ्लैश फ्लड आया है। इस प्राकृृृृृतिक आपदा में एक शख्स की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए है। बीती रात की यह घटना में कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है। काईस और सेऊबाग में घरों में मलबा घुस गया है।

एक व्यक्ति की मौत, कई घायल

मनाली विधानसभा क्षेत्र के काईस और सेऊबाग में रात ढाई बजे फ्लैश फ्लड आया है। रात को नाले में मलबा और पानी आने से लोगों ने भागकर जान बचाई है। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। घायलों को 108 एम्बुलेंस के जरिए इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम कुल्लू मौके पर पहुंचे गए है।

कई गाड़िया बहीं, घरों और दुकानों को भी नुकसान

इस हादसे में कई घरों को काफी नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि खराहल घाटी के न्यूली जवाणी नाला में बाढ़ आ गई और कई दुकानों और मकानों को क्षति पहुंची है। सड़क पर भी मलबा आया है। डीएसपी हैडक्वार्टर राजेश ठाकुर के अनुसार इस घटना से काफी नुकसान हुआ है। इसमें 9 गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *