September 30, 2024

ट्रेन लेट हुई और जज साहब को नहीं मिला जलपान, रेलवे को भिजवा दिया नोटिस; क्या मिला जवाब

0

प्रयागराज

यूपी के प्रयागराज में अजब मामला सामने आया। इलाहाबाद हाई कोर्ट के एक जज को ट्रेन में जलपान नहीं मिला तो उन्होंने रेलवे को नोटिस भिजवा दिया। रेलवे से उसका जवाब मांगा गया है जिसमें बताया गया है कि ट्रेन लेट होने से जज साहब को परेशानी हुई और उन्हें ट्रेन में जलपान भी नहीं मिला। इसके लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार ने रेलवे अधिकारियों को पत्र लिखा है और 8 जुलाई को नई दिल्ली से प्रयागराज तक पुरूषोत्तम एक्सप्रेस में यात्रा करते समय इलाहाबाद हाई कोर्ट के एक जज को हुई असुविधा पर स्पष्टीकरण मांगा है।

14 जुलाई को लिखे पत्र में, रजिस्ट्रार ने कहा कि 8 जुलाई को इलाहाबाद हाई कोर्ट के एक जज अपनी पत्नी के साथ ट्रेन में सफर कर रहे थे। ट्रेन तीन घंटे से ज्यादा लेट थी। इसके बाद भी जज को जलपान उपलब्ध नहीं कराया गया। पत्र में कहा कि ट्रेन तीन घंटे से अधिक लेट थी। टीटीई को बार-बार जानकारी दी गई लेकिन कोच में कोई भी सरकारी रेलवे पुलिस कर्मी नहीं मिला। बार-बार कॉल करने के बाद भी पेंट्री कार का कोई भी कर्मचारी जलपान देने नहीं आया। पेंट्री कार मैनेजर ने भी फोन नहीं उठाया।

इस पर मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (उत्तर मध्य रेलवे) हिमांशु शेखर उपाध्याय ने मंगलवार को जवाब देते हुए कहा कि हमने पत्र का संज्ञान लिया और संबंधित अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा। स्पष्टीकरण मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी और कोर्ट को इसकी जानकारी दी जाएगी। हिमांशु शेखर उपाध्याय ने कहा कि हमारा उद्देश्य सभी को अच्छी सेवाएं देना है। इसकी जांच कर रहे हैं कि चूक कहां हुई है?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *