September 28, 2024

महेश बाबू ने छोड़ी 70 करोड़ी मूवी, सूर्या की हो गई चांदी

0

मुंबई

साउथ सुपरस्टार सूर्या  तमिल फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं। उनकी फैन फॉलोइंग इतनी तगड़ी है कि वह कई दक्षिण भारतीय कलाकारों पर भारी पड़ते हैं। लोग उनकी फिल्मों का फैंस को बेसब्री से इंतजार है।बताते चलें सूर्या की करीब 7 साल यानी 2016 में एक फिल्म आई थी जो उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली और भारी बजट वाली फिल्म थी। उस फिल्म के टाइटल को लेकर बॉलीवुड के सुपरस्टार अनिल कपूर  के बीच काफी बहस हो गई थी। गजब बात ये भी रही है कि उस फिल्म को पाने के लिए सूर्या को काफी मेहनत करनी पड़ी थी। यहां हम बात कर रहे हैं 6 मई 2016 रिलीज हुई साउथ की सुपरहिट फिल्म ‘24’ की। यह फिल्म 70 करोड़ में बनी थी।

इस फिल्म का निर्देशन डायरेक्टर विक्रम कुमार ने किया था। साथ ही फिल्म की कहानी भी विक्रम ने ही लिखी थी। इसके अलावा फिल्म को खुद सूर्या ने ही प्रोड्यूस किया था। यह सूर्या की पहली फिल्म थी जो टाइम ट्रेवल पर बेस्ड थी और इसमें सूर्या ट्रिपल रोल में नजर आये थे। फिल्म में सूर्या के अलावा, नित्या मेनन और सामंथा रुथ प्रभु लीड रोल में नजर आये थे। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म को पहले महेश बाबू करने वाले थे। वह फिल्म करने के लिए राजी भी हो गए थे। उन्हें स्क्रिप्ट बेहद पसंद आई थी। हालांकि जब स्क्रीन देने की बात आई तो वह स्क्रिप्ट के अनुसार, तीनों किरदारों में फिट नहीं हो पा रहे थे। इसलिए उन्होंने अंत में इस शानदार फिल्म को करने मना कर दिया। बाद इस फिल्म को सूर्या ने इतने शानदार तरीके से किया कि वह अपने ट्रिपल रोल से दर्शकों पर छा गए । वह फिल्म के खुद हीरो भी थे और विलेन भी। फिल्म जब रिलीज हुई तो यह दर्शकों को बेहद पसंद आई थी। फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से भी काफी अच्छे रिव्यू मिले थे जिसका सीधा असर फिल्म की कमाई पर भी देखने को मिला था। फिल्म ने बॉक्स आफिस पर 100 से अधिक का बिजनेस किया। बता दें कि ‘24’ को लेकर अनिल कपूर ने सूर्या और उनकी टीम को एक नोटिस भेजा था। इसके पीछ फिल्म का टाइटल था।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब सूर्या की फिल्म का पोस्टर और टाइटल सामने आया तो अनिल कपूर को लगा यह फिल्म उनके फेमस टीवी शो ‘24’ का कॉपी किया गया है। बताते चले कि एक दशक पहले अनिल ने अमेरिकी टीवी सीरीज 24 के साथ छोटे पर्दे पर अपना डेब्यू किया था। हालांकि, वर्ष 2013 में आया यह शो दर्शकों के बीच प्रभाव पैदा करने में विफल रहा था। लेकिन कही न कही इसकी कहानी हिट साबित हुई थी। इतना ही नहीं अनिल कपूर ने इस टीवी सीरीज के रीमेक के राइट्स भी खरीदे हुए थे। ऐसे में अनिल कपूर ने ‘24’ के इस्तेमाल के कारण सूर्या और उनके प्रोडक्शन हाउस 2डी एंटरटेनमेंट के खिलाफ कार्रवाई की करने वाले थे। लेकिन बताया जाता है कि फिल्म की रिलीज से पहले दोनों सुपरस्टार्स ने अपनी आपसी समझबूझ से यह मामला कोर्ट के बाहर ही निपटा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *