September 28, 2024

भरण-पोषण के लिए पत्नी को देने थे 30 हजार रुपए, 2 बोरी में सिक्के लेकर थाने पहुंच गया पति

0

ग्वालियर
मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। पत्नी को भरण पोषण देने के लिए एक व्यक्ति 15 हजार रुपए नोट और 15 हजार रुपये के 2 बोरी सिक्के लेकर थाने पहुंच गया। सिक्कों को देखकर वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया। [वीडियो नीचे] जानकारी अनुसार ग्वालियर शहर के माधौगंज थाना क्षेत्र स्थित मिष्ठान भंडार के संचालक बलदेव अग्रवाल का पत्नी से विवाद चल रहा था। केस कुटुंब न्यायालय में चल रहा है। कुटुंब न्यायालय ने मिष्ठान भंडार संचालक को पत्नी को भरण पोषण के रूप में पांच हजार रुपये हर महीने देने का आदेश दिया। लेकिन पिछले 8 महीने से उसने पत्नी को भरण पोषण नहीं दिया।

मिष्ठान भंडार का संचालक 2 बोरियों में 15 हजार रुपये के सिक्के 15 हजार रुपये अलग से नगदी नोट लेकर थाने पहुंच गया और बोरियों को पुलिस को थमा दिया। इन 15 हजार चिल्लर को गिनने के लिए थाने के 2 से तीन पुलिसकर्मी लगाए गए थे। सिक्के गिनते-गिनते पुलिस पसीना-पसीना हो गई।आखिरकार चिल्लर को गिनने के बाद पुलिस ने भरण पोषण के पैसे महिला को सौंप दिए। बता दें कि व्यवसायी ने अभी 8 महीनों के भरण पोषण के पैसों में से सिर्फ 6 महीने के पैसे ही पुलिस के पास जमा कराए हैं।

मेंटेनेंस के बाकी बचे दो महीने के 10 हजार रुपए वह पुलिस को कुछ दिनों में जमा कराने के लिए कागज पर लिखकर देकर गया है। थाना प्रभारी दामोदर गुप्ता ने जानकारी दी कि मेंटेनेंस का चार्ज जमा नहीं कराने पर व्यवयायी 2 बोरी सिक्के लाया था। जिनकी गिनती कर पीडि़ता को सौंपा है। बाकी 2 महीने के पैसे पति से जमा कराकर पीड़ित को दे दिए जाएंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *