September 28, 2024

80 हजार की रिश्वत लेते सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग सीधी पकड़ाए

0

भोपाल

सीधी जिले में पदस्थ आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त राजेश सिंह परिहार को लोकायुक्त पुलिस रीवा में 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। यह रिश्वत उन्होंने सिंहावल के छात्रावास अधीक्षक अशोक पांडेय का तबादला जिले के अन्य छात्रावास में करने के ऐवज में ली थी।

एसपी लोकायुक्त रीवा गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि उनके पास अशोक पांडे ने शिकायत की थी, कि उनका दूसरे छात्रावास में तबादला करने के लिए सहायक आयुक्त राजेश सिंह परिहार और प्राथमिक शिक्षक प्रभारी छात्रावास अधीक्षक टंसार अनिरुद्र पांडे  ने एक लाख रुपए की मांग की है। जिस पर 20 हजार रुपए कुछ दिन पहले  पांडे को दिए गए। शिकायत की पुष्टी होने के बाद शुक्रवार की सुबह लोकायुक्त पुलिस के डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार,  निरीक्षक जियाउल हक सहित 12 सदस्यीय टीम रीवा से सीधी पहुंची। परिहार ने 80 हजार रुपए देने के लिए अपने शासकीय बंगले पर बुलाया। जैसे ही फरियादी ने उन्हें यह रुपए दिए, वैसे ही पुलिस ने परिहार और पांडे दोनों को यहीं से दबोच लिया।

आरोप हर हॉस्टल से लिया जाता है महीना
इधर इस कार्यवाही के बाद फरियादी ने लोकायुक्त पुलिस को बताया कि परिहार हर हॉस्टल से महीना भी लेते हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 113 हॉस्टल हैं। इसमें से 200 छात्र-छात्राओं से कम की संख्या वाले हॉस्टल से हर महीने 50 हजार रुपया और दो सौ से ज्यादा छात्र एवं छात्राओं वाले हॉस्टल से एक लाख रुपए महीना लिया जाता है। लोकायुक्त पुलिस फरियादी के इस आरोप को लेकर भी जांच कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *